बिहार के समस्तीपुर जिले में 8 नाव सवार लोगों की बिजली की चपेट में आने से मृत्यु

77,77,056 population of 16 districts affected by floods in Bihar; 25 people have died so far

बिहार के समस्तीपुर में कल्याणपुर के नामापुर से एक बड़ा हादसा सामने आया है. यहां बागमती नदी में 8 लोग बिजली के तार की चपेट में आ गए. ये लोग बांध पर सोने जा रहे थे, इस दौरान बीच में ही बिजली के तार की चपेट में आ गए. इस हादसे में 6 लोग करंट लगने से बुरी तरह झुलस गए हैं.

वहीं, गांव वाले दो लोगों के लापता होने की बात बता रहे हैं. सभी जख्मी लोगों को आनन-फानन में कल्याणपुर पीएचसी में भर्ती कराया गया है. एक लड़की की नाजुक हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे समस्तीपुर सदर अस्पताल रेफर कर दिया है जहां उसकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है.

बांध पर सोने के लिए जा रहे थे

दूसरी तरफ लापता हुए बाढ़ पीड़ितों की नदी में तलाश जारी है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि बागमती नदी में पानी का स्तर ज्यादा हो गया है जिसके कारण पीड़ितों के घर में बाढ़ का पानी घुस गया है. इसलिए एक नाव पर 10 से 11 लोग नामापुर गांव से सवार होकर बांध पर सोने के लिए आ रहे थे. रात के अंधेरे में नाविक को 11 हजार वोल्ट का तार दिखाई नहीं दिया, जिसके कारण इसकी चपेट में आने से सभी नाव सवार झुलस गए और पानी में गिए गए.

इसमें से 8 लोगों को पानी से बाहर निकाल लिया गया है, लेकिन दो लोगों के बाढ़ के पानी में बह जाने की आशंका जताई जा रही है. कल्याणपुर के प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी ने मोबाइल पर बताया कि 5 लोगों का इलाज पीएचसी में चल रहा है. एक लड़की को सदर अस्पताल रेफर किया गया है.

About The Author

Related posts

Leave a Reply