प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लेह दौरें को लेकर चीनी विदेश मंत्रालय ने दिया बड़ा बयान,कहा कोई पक्ष महौल न करें खराब

Chinese Foreign Ministry gave a big statement about Prime Minister Narendra Modi's Leh tours, said, do not spoil any aspect

देश के विपक्षी पार्टी द्वारा चीन को लेकर लगातार लगाये जा रहे आरोप से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक लेह-लद्दाख का दौरा किया।जहां चीन को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि विस्तारवाद का समय नहीं विकासवाद का समय हैं।यदि किसी ने विस्तारवाद के बारे में सोचता हैं तो वह मानव जाति का दुश्मन हैं और विश्वशांति के लिए खतरा हैं।दूसरी तरफ शहीद हुए 20 जवानों को श्रदांजलि देते हुए कहा कि आप लोगों की बहादुरी विश्व ने देखा हैं।

और पढ़े:लद्दाख बार्डर पर भारत-चीन के बीच हिंसक झड़प,एक अधिकारी और दो जवान शहीद

इस बात से तील मिलाये चीनी विदेश मंत्रालय ने एक वयान जारी कर कहा कि कोई भी पक्ष कुछ भी ऐसा ना करे, जिसे माहौल खराब हो.भारत -चीन के बीच कमांडर स्तर की बातचीत से उत्पन्न सीमा विवाद को सुलझाने के लिए कई स्तर की बातचीत चल रही हैं ऐसे में किसी पार्टी द्वारा ऐसा कुछ भी ना कहे जिससे बाँर्डर पर तनाव पैदा हो।चीन का यह बयान तब आया है जब पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए शुक्रवार सुबह लेह-लद्दाख और आगे के स्थानों का दौरा किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने यह दौरा हिंसक संघर्ष के बमुश्किल 18 दिन बाद किया है। पीएम मोदी अलसुबह लद्दाख पहुंचे. समुद्र तल से 11 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित एक दुर्गम इलाके नीमू में उन्हें सेना, वायु सेना और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस द्वारा इस मामले को लेकर सारी जानकारियां दी गईं. यह इलाका सिंधु के तट पर जांस्कर रेंज से घिरा हुआ है.


About The Author

Related posts

Leave a Reply