राष्ट्रव्यापी लांकडाउन से संकट में फंसे गरीब व दिहांड़ी मजदूरों की मदद के लिए आगे आये कांग्रेसी कार्यकर्त्ता:राहुल गांधी ने की अपील

दुनिया में जहां -जहां कोरोना पहुंचा है ,वहां इसे रोकने के लिए जद्दोजेहद जारी हैं,और जहां नहीं पहुंचा वहा इसे रोकने की, मगर मुश्किल ये है कि इस महामारी को रोकने का कोई रास्ता फिलहाल दुनिया के पास नहीं हैं,न ही वैक्सी हैं न ही कोई दवा हैं।

कोरोना यानि कोविद -19 जैसे जानलेवा वायरस के फैलने से पहले गलतिया की गई हैं जिससे ये वायरस महामारी का रुप ले लिया।इस कोरोना वायरस से आम लोग प्रभावित न हो इसके लिए भारत सरकार ने 24 मार्च को पूरे देश में राष्ट्रव्यापी लांकडाउन कर दिया ताकि सामाजिक दुरी बनाकर इस जानलेवा वायरस को फैलने से रोका जा सके।इस राष्ट्रव्यापी लांकडाउन के कारण सड़क परिवहन और रेल सेवा बंद होने से प्रवासी गरीब श्रमिक सहित दिहांड़ी मजदूर जगह-जगह फंस गये।वे लोग पैदल ही अपने घरों की ओर चल पडे़, रास्ते में कई किलोमीटर चलने से उन्हे रास्ते में खाने पीने की समस्या उत्पन्न होने लगी। और चिंता यह भी होने लगी की ये लोग पैदल चल रहे हैं तोंं कही कोरोना वायरस की चपेट में न आ जाये जिससे स्वय और उनका परिवार संक्रमित हो सकता हैं।इस स्थिति को देखते हुए कांग्रेस के पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेसी कार्यकर्त्ताओं से यह अपील किया हैं कि जो लोग लांकडाउन से बंद परिवहन सेवाओे के कारण पैद ही अपने -अपने घरों को जा रहे हैं उन लोगों की सहायता करने के लिए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं आगे आये और अपने -अपने क्षेत्रों में जो भी गरीब श्रमिक और दिहांड़ी मजदुर फंसे हैं उन्हें भोजन ,रहने और उनके घरों तक पहुंचाने में मदद करें।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी मुख्यमंत्री योदी आदित्यनाथ से कुछ इस तरह किया अपील:

उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी अपने भाई से मिलते जुलके हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से अपील किया हैं की कोरोना के चलते देश में किया गया राष्ट्रव्यापी लांकडाउन से राज्य में गरीब,मजदूर और सभी जरुरतमंद लोगों की मदद किया जाए तथा रास्ते में फंसे लोगों के लिए स्कूलों व कांलेजों को खोला जाए और यह भी अपील दोहराई की उनकी पार्टी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़़ाई में राज्य सरकार के साथ खड़ी हैं।और प्रसाशन कांग्रेस कार्यकर्ताओं से सेवायें ले सकती हैं।

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका ने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया कि दिहाड़ी मजदूरों, रेहड़ी-पटरी वालों, निर्माण मजूदरों, बेसहारों, विधवाओं और दिव्यांगों के लिए जो घोषाएं की गई हैं उनका क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए.

प्रियंका ने कहा, ‘हमारी पार्टी इस वक्त सरकार का सहयोग करने के लिए पूरी तरह तैयार है. मैंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक करें और उनकी हर संभव मदद करें.’

About The Author

Related posts

Leave a Reply