देश में कोरोना संक्रमण 7 लाख से उपर,रुस को पछाड़कर भारत निकला आगे

77,266 new cases recorded in one day of Corona in the country, total infected patients 34 lakh

देश में कोरोना संक्रमण में तेजी के चलते सक्रमित लोगों की संख्या 7 लाख के पार पहुंच गई हैं।वही संक्रमण के मामले में रुस को पीछे छोड़ते हुए भारत दुनिया का तीसरा देश बन गया हैं केवल अमेरिका और ब्राजिल ही भारत से आगे हैं।7 लाख संक्रमितों में से 4.25 लाख लोग ठीक हो कर अपने घर जा चुके हैं जबकि 2.55 लाख केस एक्टिव कैटेगरी में हैं।इस वायरस से 19 हजार से अधिक लोगों ने अपनी जान गवा चुके हैं।

और पढ़े:देश में कोरोना रिकवरी रेट 60% से ज्यादा,24 घंटे में कोरोना के 20,033 मरीज स्वस्थ

अब भारत से ज्यादा कोरोना केस अमेरिका और ब्राजील भर में है. इन दोनों ही देशों में कोरोना विकराल हो चुका है. दोनों ही देशों में सरकारें हर कोशिश के बावजूद इसकी रफ्तार पर लगाम नहीं कस पाई हैं.अमेरिका में इस समय करीब 29.80 लाख और ब्राजील में 16 लोग कोरोना से पीड़ित हैं. अमेरिका में 1.32 लाख लोग कोरोना के कारण जान गंवा चुके हैं. ब्राजील में भी 65 हजार काल के गाल में समा गए हैं. अमेरिका में अब तक कोरोना से 1.32 लाख लोग मारे जा चुके हैं. ब्राजील में तकरीबन 65 हजार मौतें हो चुकी हैं. जबकि, भारत में 19,700 लोगों की मौत हुई है. साफ है कि अमेरिका में भारत से साढ़े छह गुना और ब्राजील में तीन गुना से ज्यादा मोतें हुई हैं.

यह भी पढ़े:दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 2520 नए केस,59 लोगों की मौत

जुलाई में बदला मौतों का आंकडा
सबसे अधिक मौत के मामले में भले ही अमेरिका पहले नंबर पर हो, लेकिन जुलाई की कहानी कुछ और है. जुलाई के पहले छह दिन में ब्राजील में 5500, अमेरिका में 2400 और भारत में 2300 मौते हुई हैं. यानी अब ब्राजील में सबसे अधिक मौतें हो रही हैं. अमेरिका दूसरे और भारत तीसरे नंबर पर है.

About The Author

Related posts

Leave a Reply