भारत भ्रमण पर आये कोरोना वायरस संक्रमित 10 इटली नागरिक हुए ठीक,प्रेम रिव्यू

ऐसा नहीं हैं कि कोरोना संक्रमित लोगों ठीक नहीं हो रहे हैं।ठीक भी हो रहे हैं।ऐसा ही नजारा आज देखने को मिला। दिल्ली आईटीबीपी कैंप से लाये गये इटली के 14 नागरिकों को जो कि कोरोना वायरस से संक्रमित थे जिन्हे गुड़गांव के मेदांता हांस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराये गये थो।ये लोग तीन हफ्ते से हांस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे।इसी दौरान इनका इलाज शुरु किया गया जो सोमवार को पुरी तरह से रिकवरी होने के बाद 10 इतावली नागरिकों को मेदांता हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई जबकि एक व्यक्ति को पहले ही अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. बाकी तीन अभी मेदांता में ही हैं. इनमें से एक वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं.

और पढ़े:बिहार में पहुंचा कोरोना कोविड-19,दो पाँजिटिव,एक की मौत

हिन्दुस्तान टाइम्स में छपी इस खबर में बताया गया हैं कि 70 साल की एमिलिया ग्युसेपिना एंतोइनेते ने प्रेस को बताया कि मेरे पति जांच में निगेटिव पाए जाने के बाद इटली चले गये।’हममें कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे. न बुख़ार था और न ही कफ़. ब्लड प्रेशर की भी कोई समस्या नहीं थी. केवल तीन ऐसे लोग थे जो अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे. इसके बाद हम सभी कोरोना से संक्रमित पाए गये।

यह भी पढ़े:देश में कोरोना का खौफ,292 पाँजिटिव मिले मरीज,अपने आपको कैद करने लगे लोग

एमिलिया ने आगे कहा,”हम लोग के लिए यह अच्छा हुआ कि हम यहां थे. जब हम लोग इटली से चले थे तो वायरस के बारे में कुछ पता नहीं था. एक दोस्त को फ्लू था लेकिन उसने इटली में डॉक्टर के पास जाने से मना कर दिया था. हालांकि तब हमें कोरोना वायरस के बारे में पता भी नहीं था. इस ग्रुप के सभी लोग 60 से 80 साल के बीच के हैं. ये लोग 20 फ़रवरी को भारत आए थे. एमिलिया ने कहा, “मेरे पति दुखी थे. हालांकि जब मैंने उन्हें बताया कि हमलोग का इलाज बहुत बढ़िया से हो रहा है और डॉक्टर भी क़ाबिल हैं तब जाकर वो आश्वस्त हुए.”

About The Author

Related posts

Leave a Reply