बिहार केअररिया जिले में ड्युटी पर तैनात होमगार्ड जवान के साथ दुर्व्यवहार करने वाले कृषि अधिकारी पर एफआईआर दर्ज

 इस वक्त की बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से आ रही है जहां पुलिस महकमे ने दो बड़ी कार्रवाईयां की है. पहला मामला अररिया से जुड़ा है जहां ऑन ड्यूटी होमगार्ड जवान के साथ दुर्व्यवहार करने और उससे उठक-बैठक कराने वाले अररिया के कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है.

होमगार्ड जवान के साथ हुई थी बदसलूकी

इस मामले की जानकारी देते हुए बिहार पुलिस के एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने बताया कि अररिया के कृषि पदाधिकारी के खिलाफ ऑन ड्यूटी जवान के साथ मिसबिहेव करने को लेकर अररिया थाना में एफआईआर दर्ज किया गया है. अररिया का ये मामला सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल हुआ था जिसके बाद सरकार ने भी इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं. इसी प्रकरण में डीजीपी द्वारा वहां मौजूद एक एएसआई गोविंद सिंह को सस्पेंड भी किया गया है लेकिन अभी तक मनोज कुमार पर विभागीय कार्रवाई नहीं हुई है.

और पढ़े:चीन ने कोरोना वायरस से 1290 मौत की और दी जानकारी,अमेरिका राष्ट्रपित ने कहा चीन में मरने वालों की अमेरिका से ज्यादा

कार्रवाई का दूसरा मामला नवादा जिला के के हिसुआ विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक अनिल कुमार सिंह के कोटा जाने से लेकर जुड़ा है. इस मामले में विधायक अनिल सिंह की सुरक्षा में तैनात दोनों सुरक्षाकर्मियों को पुलिस विभाग द्वारा निलंबित कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक इस मामले में विधायक के दोनों सुरक्षाकर्मियों को नवादा के एसपी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था जिसके बाद दोनों अंगरक्षकों को एसपी द्वारा निलंबित कर दिया गया है.

और पढ़े:जर्मनी ने चीन से कोरोना वायरस से हुए नुकसान की मांग,भेजा बिल

एसपी ने पूछा था शो कॉज

बताया जा रहा है कि विधायक के साथ कोटा जाने के मामले में दोनों सुरक्षाकर्मियों से जवाब मांगा गया था लेकिन दोनों द्वारा उचित जवाब नहीं दिया गया था जिसके बाद नवादा एसपी द्वारा दोनों के निलंबन की यह कार्रवाई की गई है. मालूम हो कि इससे पहले बीजेपी विधायक अनिल सिंह को कोटा ले जाने के मालमें में ही विधासनभा द्वारा उनकी गाड़ी के ड्राइवर को निलंबित कर दिया गया था. बीजेपी विधायक के कोटा जाने के मामले में विपक्ष ने उन पर भी कड़ी कार्रवाई की मांग की है लेकिन अभी तक विधायक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है.

About The Author

Related posts

Leave a Reply