सोनपुर मे सरकारी कर्मचारी के आवास मे दिनदहाड़े लाखो का लूट..

बेखौफ चोरों ने रविवार को सोनपूर मे कार्यरत एक रेलकर्मी के सरकारी आवास मे दिनदहाड़े चोरो की घटना को अंजाम दिया है. चोरो की इतनी हिम्मत हो बाद गई है की सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती दे रहे है । रेल विधुत विभाग के कर्मचारी  राकेश कुमार वर्मा के क्वार्टर में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है .

 

यह घटना 13-1०-2019 की है . चोरो ने लाखो का जेवर के जेवर तथा तीस हजार रुपये नकद के साथ अन्य कई कीमती समान ले कर फरार हो गये. चोरो ने ताला तोड़कर गायब कर दिया । घर के सभी सदस्य घर में ताला बंद कर सुबह ही पूजा करने घटारो गये हुये थे । शाम को लगभग चार बजे वापस डेरा लौटे तो देखा कि मुख्य द्वार के साथ-साथ कमरे में रखे आलमारी का ताला टूटा हुआ था . इस घटना की प्राथमिकी दर्ज कराने सोनपुर पहुंचे रेलकर्मी वर्मा ने बताया कि चोरों ने आलमारी का ताला तोढ़ उसमें रखे उनकी पत्नी के सोने का हार, सोने की चूडी तथा अंगूठी समेत लगभग दो लाख रुपये मूल्य से अधिक के गाने गाय दिए । इसके अलावा बच्चों के स्कूल भी के लिए उन्होंने तीस हज़ार रुपये नकद रखे थे वह भी गायब कर दिया । अन्य कई कीमती सामान भी’ गायब कर दिया ।
थाने मे FIR दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने कुछ भी न्ही किया है. केवल FIR दर्ज कर लिया गया है. जब नीतीश के शासन काल मे सरकारी लोग सुरक्षित न्ही है तो आम जनता का क्या होगा.

इस तरह की घटना हमेश होती रही है पुलिस हाथ पर हाथ रख कर देखती रहती है. कुछ भी एक्सन न्ही लेती है जिस के कारण अपराधी का मनोबल बढ़ जाता है.

सोनपुर थाना के थानाप्रभारी का नाम दयानंद सिह है उनको इस FIR पर उचित करवाई करना चाहिए और अपराधी पर करवाई करना चाहिए. नीतीश के शासन काल मे बिहार मे इस तरह की घटना मे काफ़ी इज़ाफा हुआ.

 

About The Author

Related posts

Leave a Reply