बिहार के औरंगाबाद में पुलिस ने किया तीन नक्सलियों को गिरफ्तार

यह घटना औरंगाबाद जिला के अंबा थाना क्षेत्र के संडा गांव की है जहां तीन नक्सली पुलिस की गिरफ्त में आए हैं। औरंगाबाद पुलिस किसने बताया जिस रात नक्सली पकड़े गए उस रात वह सड़क पुल को बम लगाकर उड़ाने की योजना बना रहे थे। जिसकी गुप्त सूचना पुलिस को मिली और पुलिस ने छापेमारी अभियान शुरू कर दिया ।इसी क्रम में पुलिस और नक्सलियों के बीच सैकड़ों में गोलियां चली और मुठभेड़ हुई।

बिहार के नवादा में हत्या के नियत से आए अपराधियों ने किया बालू व्यवसायी के कार्यालय में ताबड़तोड़ फायरिंग

पुलिस के साथ इस मुठभेड़ में तीन नक्सली पुलिस के गिरफ्त में आए उनके पास से पुलिस ने एक बाइक भी बरामद किया । पुलिस के गिरफ्त में नक्सलियों में झारखंड प्रदेश के पलामू जिले का राजू यादव उर्फ राजू रंजन यादव, औरंगाबाद जिले का शिवनंदन यादव उर्फ शिवगुरु और कमलेश यादव हैं।

पटना सिटी में दो महिलाओं और एक युवती को बच्चा चोरी के शक में लोगों ने बीच सड़क पर पीटा

यह तीनों लोकसभा चुनाव में झारखंड राज्य के हरिहरगंज के बीजेपी का कार्यालय उड़ाने तथा हरिहरगंज के रोड में बन रहे पुल निर्माण कंपनी का जनरेटर जलाने के कांड में भी शामिल थे।

मुजफ्फरपुर में तेज रफ्तार पिकअप वैन की टक्कर से भाई बहन की हुई मौत, चालक फरार

जी तीनों संगठन के बाहरी और भीतरी कामों में संलिप्तता रखने वाले पुराने नक्सली हैं। इनकी गिरफ्तारी जिला पुलिस और सीआरपीएफ बटालियन के संयुक्त अभियान के कारण संभव हुआ। इस दौरान पुलिस के साथ इनकी लंबी मुठभेड़ चली आखिर पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया।

 

 

About The Author

Related posts

Leave a Reply