समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्यक्त की अपनी गहरी संवेदना

Prime Minister Narendra Modi will talk to the Chief Ministers of the states on Tuesday, BA Yeddyurappa will place this demand

उत्तर प्रदेश से अपना राजनीतिक सफर शुरू करने वाले अमर सिंह कभी समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के दाहिने हाथ माने जाते थे और पार्टी में नंबर दो के नेता रहे हैं. हालांकि साल 2010 में पार्टी के सभी पोस्ट से इस्तीफा दे दिया था.

राज्यसभा सांसद और समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह का 64 वर्ष की उम्र में शनिवार को निधन हो गया. बीते कुछ महीनों से वो बीमार चल रहे थे. अमर सिंह ने सिंगापुर के एक अस्पताल में शनिवार दोपहर आखिरी सांस ली. उत्तर प्रदेश से अपना राजनीतिक सफर शुरू करने वाले अमर सिंह कभी समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के दाहिने हाथ माने जाते थे और पार्टी में नंबर दो के नेता रहे. हालांकि साल 2010 में पार्टी के सभी पोस्ट से इस्तीफा दे दिया था. बाद में उन्हें पार्टी से भी बर्खास्त कर दिया गया. भारतीय राजनीति में अमर सिंह एक ऐसा नाम थे जिनकी हर पार्टी के नेताओं से अच्छे संबंध थे.

दिवंगत नेता के इन्हीं गुणों को याद करते हुए पीएम मोदी लिखते हैं, ‘वह काफी ऊर्जावान नेता थे. वे पिछले कुछ दशकों में देश की राजनीति के अहम उतार-चढ़ाव के गवाह रहे हैं. वो अपने जीवन में दोस्ती के लिए जाने जाते रहे हैं. उनके निधन की खबर सुनकर दुखी हूं. उनके परिवारजनों और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.’

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि राज्यसभा सांसद एवं लोकप्रिय राजनेता श्री अमर सिंह जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. वो एक कुशल राजनीतिज्ञ, रणनीतिकार एवं मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति थे. मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. ईश्वर परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें. ऊं शांति शांति शांति.

About The Author

Related posts

Leave a Reply