तमिलनाडु सरकार ने कोरोना जांच किट चीन से खरीदने के दिये आदेश

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी  ने सोमवार को कहा कि चीन से एक लाख रैपिड टेस्ट किट खरीदने के लिए ऑर्डर दे दिया गया है. उन्होंने कहा कि ये टेस्ट किट 9 अप्रैल को तमिलनाडु पहुंचेंगी, जिससे राज्य में कोरोना वायरस  की स्क्रीनिंग तेज हो जाएगी. सीएम ने कहा कि ये किट आधे घंटे में कोरोना वायरस का रिजल्ट बता देती है.

और पढ़े:कोरोना संकट के चलते सरकारी व निजी कंपनियां कर्मचारियों को न निकालेगी,न ही सैलरी काटेगी:श्रम व रोजगार मंत्रालय

पलानीस्वामी ने कहा कि कोरोना वायरस के लिए 4,612 लोगों की जांच की गई, जिनमें से 571 में संक्रमण की पुष्टि हुई. उन्होंने कहा कि सभी जिलों में आरटीके भेजी जाएंगी और जरूरतमंदों की जांच तेजी से की जा सकेगी. उन्होंने कहा, ‘एक लाख टेस्ट किट का ऑर्डर दे दिया गया है और हमें चीन से ये किट मिल रही हैं.

यह भी पढ़े:सभी पब्लिक सर्विस वाहन चलाने वाले के अकाउंट में डाले जाएगें 5 हजार रुपये:दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा

टेस्ट किट आधे घंटे में बताएगी रिजल्ट

मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी के अनुसार ये किट आधे घंटे में परिणाम बता देती हैं जिससे तेजी के साथ अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की जा सकेगी.

ता दें कि तमिलनाडु में रविवार को 86 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई. इनमें दिल्ली से लौटे तबलीगी जमात के 85 सदस्य शामिल हैं. इन नये मामलों से राज्य में कुल मामलों की संख्या 571 पहुंच गई. पिछले पांच दिनों से राज्य में मामलों की संख्या में तेज वृद्धि हुई है. तमिलनाडु की स्वास्थ्य सचिव बीला राजेश ने कहा कि इनमें से 85 लोग निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे, जबकि एक व्यक्ति ने दुबई की यात्रा की थी.

दो लोगों की मौत

तमिलनाडु में रविवार को कोविड-19 से दो और लोगों की मौत हो गई थी. इसके साथ ही इस महामारी से राज्य में मरने वाले लोगों की संख्या पांच हो गई. सरकार ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शहर के 60 वर्षीय व्यक्ति और दक्षिण तमिलनाडु में रामनाथपुरम के 71 वर्षीय व्यक्ति की यहां सरकारी स्टेनली मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत हो गई. बताया जा रहा है कि शहर के निवासी को बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और रविवार तड़के उसने दम तोड़ दिया.

About The Author

Related posts

Leave a Reply