कोविड-19 को राज्य से खत्म करने के लिए सीएम अशोक गहलोत ने ली दो अहम निर्णय

CM Ashok Gehlot took two important decisions to eliminate Kovid-19 from the state

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तेजी से अपने रणनीति में बदलाव करते हुए दिखाई दे रहे हैं।कोरोना संक्रमण को राज्य से खत्म करने के लिए आज सीएम अशोक गहलोत ने दो अहम रणनीति की घोषणा करने का निर्णय लिए ताकि कोरोना के खतरे को कम किया जा सके।

30 मिनट में कोरोना संक्रमितों के लिए चिकित्सा सुविधा के लिए वाँर रुम

मुख्यमंत्री अशोक गहोल ने राज्य के कोरोना संक्रमितों की तत्काल मदद के लिए वाँर रुम की स्थापित किया जो 24 घंटे संचालित रहेगा।इस वाँर रुम में हेल्पलाइन सेवा 181 नम्बर है जो इस नम्बर पर फोन करने के 30 मिनट बाद कोरोना संक्रमित को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो जायेगी।चिकित्सा मंत्री रघू शर्मा ने कहा कि इस वाँर रुम और इससे संबंधित जिला स्तरीय वाँर रुम के जरिए अधिकतम 30 मिनट में कोरोना मरीज या उनके परिजनों की समस्त समस्याओं का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहना है कि राज्य स्तरीय वॉर रुम में राज्य के सभी जिला वॉर रुम में तैनात कर्मचारियों व अधिकारियों के नामों की सूची और मोबाइल नंबर उपलब्ध रहेंगे।


वेंटिलेटर युक्त बैड व आँक्सीजन युक्त आईसीयू बढ़ाने के निर्देश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए वेंटिलेटर युक्त बैड,आँक्सीजन,आईसीयू की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिये हैं ताकि आपात काल से निपटने में कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार संसाधनों का बेहतर प्रबंधन कर प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने में कोई कमी नहीं रखेगी। गहलोत ने यह फैसला सोमवार रात हुई कोविड-19 समीक्षा बैठक में लिया।


About The Author

Related posts

Leave a Reply