सीएम अशोक गहलोत ने कनिष्ठ सहायक भर्ती परीक्षा -2018 के पदों में 603 अतिरिक्त और पदों को बढ़ाने की दी मंजूरी

CM Ashok Gehlot approved to increase 603 additional posts in the post of Junior Assistant Recruitment Examination-2018

कनिष्ठ सहायक भर्ती परीक्षा-2018 की परीक्षा कराने के बाद सरकार ने इन पदों में कटौती कर दी थी जिसके चलते लाख की संख्या में युवाओं को चयनित होने से अनुचित होना पड़ा था।कनिष्ठ सहायक भर्ती-2018 पदों में की गई कटौती से बेरोजगार युवा काफी नाराज थे और कि गई कटौती को वापिस लेने की मांग लम्बे समय से कर रहे थे।बेरोजागर युवाओं की लम्बे समय से कटौती की गई पदों की वापिस बहाल करने की मांग को आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मानते हुए कनिष्ठ सहायक भर्ती -2018 के पदों में की गई कटौती को वापिस लेते हुए 603 पदों को बढ़ाने का फैसला लिया हैं।कनिष्ठ सहायक भर्ती परीक्षा -2018 के पदों में की गई वृद्धि से उन युवाओं को अवसर मिलेगा जो चयनित होने से रह गये थे।

और पढ़ेःराजस्थान के अलवर जिले में घर लौट रही महिला से सामूहिक गैंगरेप,तीन आरोपित पुलिस की गिर्फत में

इस तरह से किया गया हैं पदों का बटंवारा सामान्य वर्ग के लिए 345,अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 223,अनुसूचित जनजाति के लिए 35 पद। संशोधित अर्थना के कारण नियुक्ति से वंचित हो रहे अभ्यर्थियों को इससे बड़ी राहत मिलेगी और उन्हें विज्ञापित पदों के अनुरूप नियुक्ति के अवसर मिल पाएंगे.

यह भी पढ़ेःजयपुर जिले के कानोता क्षेत्र में सरार्फा व्यापारी ने पत्नी व दो बेटे साथ किया आत्महत्या

बढ़ाई गई पदों पर पात्र अभ्यार्थियों को जल्द मिल सकेगी नियुक्ति

बढ़ाई गई 603 पदों पर और मुख्यमंत्री की स्वीकृति के बाद अब अब जल्द ही इन अतिरिक्त पदों पर पात्र अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिल सकेगी. अब तक इस परीक्षा के गैर अनुसूचित क्षेत्र के 10,763 खाली पदों में से 10,688 पर और अनुसूचित क्षेत्र के 1278 खाली पदों में से 722 पर नियुक्तियां दी जा चुकी है. इस तरह कुल 11,410 अभ्यर्थियों को विभागों का आवंटन किया जा चुका है.

About The Author

Related posts

Leave a Reply