राजस्थान के पूर्व चिकित्सा मंत्री व वरिष्ट कांग्रेसी नेता जाकिया इनाम का कोरोना संक्रमण से निधन

Former Rajasthan medical minister and senior Congress leader Zakia Inam died of corona infection

प्रदेश में कोरोना संक्रमण विकराल रुप धारण कर चुका हैं जिसकी चपेट में आम आदमी से लेकर लेकर नेता भी आने लगे हैं।यदि कोरोना संक्रमण को नियंतरित नहीं किया गया तो आने वाले समय में मजीरों को भर्ती के लिए बैड और वेंटिलेटर जैसी आवश्यक सेवाओं की भारी कमी देखने को मिलने लगेगी।इस लिए सरकार को कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को नियंतरित करने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए।कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से कांग्रेस के वरिष्ट नेता व पूर्व चिकित्सा मंत्री जाकिया इनाम 71का निधन हो गया।उन्हे इलाज के लिए आरयूएचएस भर्ती कराया गया था।

और पढ़ेःबिना लक्षण वाले मरीजों से बढ़ रहा कोरोना संक्रमणःएसएमएस मेडिकल काँलेज

जाकिया इनाम जयपुर के टोंक जिले से तीन बार विधायक चुनी गई और सरकार में चिकित्सा मंत्री, महिला व बाल विकास जैसे कई मंत्रालय पर नियूक्त हुई।जाकिया राजस्थान कांग्रेस की वरिष्ट नेताओं में मानी जाती थी।उनकी बात और परामर्श को पार्टी में अहम स्थान दिया जाता था।उनके निधन से कांग्रेस में शोक की लहर दौड़ गई।कांग्रेस के कई नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किये।वहीं सीएम अशोक गहलोत व चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने भी टीवट कर शोक व्यक्त किया हैं।वहीं सीएम गहलोत ने अपने ट्वीट में ईश्वर से शोक संतृप्त परिवार को दुख सहने की हिम्मत मिलने की दुआ मांगी है।

यह भी पढ़ेःजयपुर पुलिस कमिश्नरेट द्वारा शुरु किया गया एक्शन “अग्रेनस गन” तहःदो बदमाश गिरफ्तार

जकिया टोंक से तीन बार विधायक रही एवं जीवन पर्यंत आम जनता की समस्याओं के समाधान के लिए सक्रिय रही। वो कांग्रेस पार्टी की समर्पित नेता थीं

About The Author

Related posts

Leave a Reply