PM Modi ने गुजरात को दिया एक बड़ा तोहफा, लोगों में खुशी की लहर

keshubhai patel

जयपुर। पीएम मोदी ने गुजरात में एक बहुप्रतिक्षित योजना का उद्घाटन किया है जिससे लोगों को काफी सहुलियत होगी एवं उन्हे लंबा रास्ता तय करने से छुटकारा मिलेगी। यात्रियों व व्यापारियों को कम समय में अपने गंतव्य पर पहुंचेंगे जिससे उनके पैसे व समय दोनों की बचत होगी व उनके कार्य भी अधिक हो सकेगी। सरकार के इस योजना से राज्य के लोगों को काफी फायदा पहुंचेगा जिससे लोगों में मोदी सरकार के इस योजना से खुशी की लहर है।

Prime Minister Narendra Modi will talk to the Chief Ministers of the states on Tuesday, BA Yeddyurappa will place this demand

आपको बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनाव 2022 के जनवरी में ही है इसलिए राजनीतिक हलकों में इस राजनीति से प्रेरित कदम बताया जा रहा है। बहरहाल जो भी हो लेकिन गुजरात को एक अच्छी व्यवस्था वाली परिवहन सुविधा का आगाज हो गया है। जिससे लोगों को आने-जाने में काफी सुविधा होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सूरत के पास स्थित हजीरा से भावनगर जिले में स्थित घोघा तक रो-पैक्स फेरी सेवा का उद्घाटन किया ।

ये भी पढ़ें- कश्मीर में BJP नेता की हत्या पर I G का बड़ा बयान, पाकिस्तान को लेकर कही ये बात

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये उक्त सेवा की शुरुआत करते हुए मोदी ने कहा कि भावनगर और सूरत के बीच सड़क मार्ग से 375 किलोमीटर लंबा रास्ता तय करना पड़ता था लेकिन इस सेवा के शुरू होने से समुद्री मार्ग से अब यह घटकर 90 किलोमीटर रह जाएगा ।

सौराष्ट्र क्षेत्र में धार्मिक पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा:

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि इस सेवा से समय और ईंधन की बचत होगी तथा राज्य के सौराष्ट्र क्षेत्र में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा ।

यहां चलेगी रो-पैक्स फेरी पोत

विज्ञप्ति में कहा गया कि वोयाज सिम्फनी नामक तीन डेक वाला रो-पैक्स फेरी पोत सूरत जिले के हजीरा और भावनगर के घोघा के बीच चलेगा और इसकी क्षमता 30 ट्रक, सौ कार और 500 यात्रियों के अलावा नौवहन दल के 34 सदस्यों को ले जाने की है ।

About The Author

Related posts

Leave a Reply