Congress विधायक के इस कारनामे के कारण घर पर चली बुलड़ोजर, जानिए पूरा मामला

Congress MLA

जयपुर। मध्य प्रदेश के मुख्ममंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उप-चुनाव के बाद रौद्र रुप धारण किए हुए हैं। फ्रांस के मुद्दे को लेकर प्रदेश की विधि व्यवस्था खराब करने के आरोपी कांग्रेस के विधायक पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उनके अवैध कब्जे कर निर्मित घर को जमीदोंज कर दिया है। जिसके बाद राजनीतिक गलियारे में चहल कदमी बढ़ गई है और सभी जगह इस बात की चर्चा हो रही है। कई लोग इस कदम को सही तो कुछ इसे गलत भी ठहरा रहे हैं।

Congress MLA
Congress MLA

मध्य विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी । आरिफ मसूद ने 29 अक्टूबर को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ भोपाल के इकबाल मैदान में एक बड़े प्रदर्शन की अगुवाई की थी, जिसमें हजारों लोगों की भीड़ इकट्ठा हुई थी ।

ये भी पढ़ें-अर्नब गोस्वामी को मुंबई पुलिस ने जबरन घसीटा एवं बदसलूकी की, पढ़िए पूरी खबर

इकबाल मैदान में प्रदर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्किंग के सभी नियम दरकिनार करते हुए लोगों ने काफी देर तक फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन किया था । इसके बाद आरिफ मसूद समेत 200 लोगों पर एफआईआर दर्ज कर ली गई थी।

 

इसी मामले में आरिफ के खिलाफ धारा 153 के तहत धार्मिक भावनाओं को आहत करने का एक और मामला दर्ज किया गया । गौरतलब है कि भोपाल में हुए प्रदर्शन के बाद से ही मध्यप्रदेश में सियासी बवाल मचा हुआ था । प्रदर्शन के अगले ही दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने साफ कर दिया था इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

 

About The Author

Related posts

Leave a Reply