कश्मीर में BJP नेता की हत्या पर I G का बड़ा बयान, पाकिस्तान को लेकर कही ये बात

BJP leader killed

जयपुर।  धारा 370 हटने के बाद कश्मीर में आतंकी घटना बढ़ने लगी है कभी कुलगाम, कभी कुपवारा कभी राजौरी तो कभी अरनिया सेक्टर में जवानो व आम नगरिकों को निशाना बनाया जा रहा है। इन हमलों में सैकड़ो जवानों से लेकर आम नागरिकों की जान गई है। पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी घटना थमने के नाम नही ले रहा है। वहीं सीमा पर अक्सर सीजफायर का उल्लंघन भी होता आ रहा है।

BJP leader killed
BJP leader killed

अभी एक दो दिन पहले ही केंद्र सरकार के द्वारा धारा 370 में निहित एक बाध्यता को हटाते हुए कश्मीर में जमीन खरीद-बिक्री का रास्ता साफ कर दिया था जिसके कुछ हीं घंटों के बाद तीन बीजेपी नेताओं को मौत के घाट उतार दिया। इस जमीन संबंधित कानून के बनने के बाद स्थानीय आतंकियों में दहशत जैसा माहौल हो गया और उसने बदले की कार्रवाई करते हुए बीजेपी के तीन नेताओं को गोलियों से भून दिया,और वहीं एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से आगे भी हमले की धमकी दी है।

ये भी पढ़ें-कोरोनाकाल में ये काम कर अपना गुजारा कर रही सोनागाझी की Sex worker, पढ़िए पूरी खबर

आपको बता दें की जम्मू कश्मीर में बीजेपी से जुड़े तीन नेताओं और कार्यकर्ताओं की हत्या ने प्रदेश में सियासी भूचाल ला दिया है। इस बीच, कुलगाम के आईजी विजय कुमार ने शुक्रवार को बताया कि तीनों बीजेपी नेताओं की हत्या में आतंकी संगठन लश्क-ए-तैयबा और कुछ स्थानीय आतंकियों की संलिप्तता सामने आई है।

हत्या पाकिस्तान प्रयोजित है-IG

हत्या केस की जांच करने के लिए घटना स्थल और अन्य जगहों का दौरा करने के बाद विजय कुमार ने कहा कि ऐसा लगता है कि हत्या पाकिस्तान प्रयोजित है। विजय कुमार ने संवाददाताओं से कहा- “घटनास्थल का मुआयना करने और साक्ष्यों को देखने के बाद ऐसा लगता है कि आतंकी स्थानीय व्यक्ति अल्ताफ की गाड़ी में बैठकर आए। वह गाड़ी में आगे बैठा हुआ था और तीन अन्य लोग बैठे हुए थे, जिन्होंने अंधाधुंध फायरिंग की।”

ये भी पढ़ें-निकिता हत्याकांड़ में आया नया मोड, इस तरह थी लव जिहाद करने की तैयारी

उन्होंने बताया कि उसके बाद आतंकी घटनास्थल से गाड़ी छोड़कर भाग गए। अधिकारी ने कहा- “आज उस गाड़ी को जब्त कर लिया गया है। एक फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री (एफएसएल) की टीम को गाड़ियों का निरीक्षण करने के लिए भेजा गया है।”

विजय कुमार ने कहा- “इस केस में लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य और स्थानीय आतंकियों जैसे- निस्सार अहमद खांडेय और खुदवानी के अब्बास शेख का नाम सामने आया है।” उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए 157 पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर्स (पीएसओ) को बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए दिया गया और और जिन लोगों को अधिक खतरा होता उसका आकलन करने के बाद उनकी सुरक्षा और बढ़ाई जाएगी।

About The Author

Related posts

Leave a Reply