घातक वायरस कोरोना राजस्थान से बिहार में दस्तक:चीन से एमबीबीएस कोर्स पूरा करने के बाद मरीज लौटे है भारत

चीन में महामारी का रुप ले चुका कोरोना वायरस जानपान, थाईलैंड और अमेरिका के बाद भारत में दस्तक दे चुका हैं।चीन से या दुनिया के किसी भी देश से आने वाले संदिग्धों की एयर पोर्ट पर घहनता से जांच की जा रही हैं।रविवार को राजस्थान के बाद बिहार में कोरोना वायरस के एक-एक संदिग्धों मामले सामने आने के बाद मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं।

और पढ़े:पुरुषों में होने वाले स्तन कैेंसर:जानिए कारण व उपचार

चीन से एमबीबीएस कोर्स पूरा करने के बाद मरीज भारत लौटे राजस्थान व बिहार  के एक -एक मरीज की पहचान की गई हैं। स्वास्थय मंत्री रघु शर्मा ने इस संबंध में एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्रशासन को निर्देश दिया है कि मरीज को आइसोलेशन वार्ड में तुरंत शिफ्ट किया जाए और परिवार के सदस्यों की जांच भी की जाए। कोरोना वायरस के संदिग्ध छात्र के नमूनों को पुणे की नेशनल वायरोलॉजी लेबोरेटरी में भेजने के दिशा-निर्देश भी जारी किया हैं। अभी कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है।

ये भी पढ़़:सर्दियों में खून जमने से आता हैं हार्ट अटैक,जानिए रोकने के ये 5 टिप्स

राजस्थान के बाद बिहार की राजधानी पटना में भी एक कोरोना वायरस की पहचान की गई हैं। मरीज कि पहचान एक लड़की के रुप में की गई हैं जिसे पटना के हांस्पिटल में रखा गया हैं जो कुछ दिन पूर्व ही चीन से भारत लौटी हैं।ये छपरा की रहने वाली हैं जिसमें कोरोना वायरस के लक्षण दिखने के बाद छपरा से पटना के पीएमसीएच भर्ती कराया गया हैं। जहा्ं उसका इलाज चल रहा हैं।

 

About The Author

Related posts

Leave a Reply