बिहार को गौरवान्वि किया, इस IPS महिल अधिकारी ने

बिहार राज्य किसी न किसी वजहों से से चर्चित रहता हैं चाहे सरकार के काम काज को लेकर हो या किसी राष्टीय मुददा को लेकर हो बिहार चर्चित रहता हैं। इस बार चर्चित रहने का मुख्य वजह बिहार के अररिया जिले में तैनात एसपी धूरत सायली सावलाराम को लेकर हैं जिन्हे  25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रीय सम्मान देकर सम्मानित किया।

और पढ़े:पुरुषों में होने वाले स्तन कैेंसर:जानिए कारण व उपचार

बता दें की 25 जनवरी के शनिवार के दिन दिल्ली में आयोजित राष्टीय कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ गोविंद ने महिला आपीएस अधिकारी को राष्ट्रीय सम्मान देकर गौरवान्वित किया। अररिया जिले में तैनात  धूरत सायली सावलाराम को 2019 के लोकसभा चुनाव में रचनात्मक और सुरक्षा प्रबंध के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए यह सम्मान दिया गया है।

ये भी पढ़े:बेगूसराय जिले में नाबालिग युवक की आंखें निकाल कर हत्या, पुलिस के प्रति लोगों में भारी रोष

अररिया जिले के लोगो को  पता चला कि जिले के  वर्तमान एसपी को राष्ट्रीय सम्मान के लिए चनना गया है् तो वे लोगो बड़े हर्षिद हुए। अपन नाम आने का बाद एसपी ने कहा कि राष्ट्रीय सम्मान के  लिए चुना जाना गौरव की बाद हैं। वर्ष 2010 बैच की आईपीएस अधिकारी धूरत सायली सावालाराम मूल रूप से महाराष्ट्र की रहने वाली हैं और वो बिहार कैडर की आईपीएस हैं। राजधानी पटना की सिटी एसपी ईस्ट के पद पर रह चुकी धूरत सायली ने कई महत्वपूर्ण आपराधिक मामलों का खुलासा कर अपनी खासी पहचान बनाई है।इसके साथ ही बिहार में प्रदेश स्तरीय मतदाता दिवस समारोह में तीन जिलाधिकारियों को बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिसेज अवार्ड दिया गया है

 

About The Author

Related posts

Leave a Reply