6दिनों से हो रही बारिश में 7 करोड़ से ज़्यादा का नुक़सान होते जा रहा है आइए जाने केसे

  1. 6 दिनों से हो रही बारिश में 7 करोड़ से ज़्यादा का नुक़सान होते जा रहा है आइए जानें कैसे

 7 से 8 दिनों से बारिश के कारण हर जगह तहस नहस हो गया है।सड़कें सब डूब रही है।और सड़कोे पे जिस तरह से पानी भरते जा रह है। वेसे वेसे नुकसान भी होता जा रहा हैं।सडको पे पानी इस तरह से बढ़ गया है कि गड्ढे भी नहीं दिख पा रहे हैं ।हर तरह से व्यापार चौपट हो गया है और तो और दुकानों में पानी भी घुस गया है। दुकानदार का कहना है कि ये बीते 6 से 7 दिन बारिश लगातार हुई तो इस कारण से 70 करोड से भी ज्यादा बेपार मे नुकसान हुआ है, और सामान का भी बहुत नुक्सान हो गया है । अधिकतर लोगो का कहना है कि ग्राहक अभी दुकान पे आते नहीं है, और जो आते हैं वो दुकान में पानी घुसा हुआ देख के वापस चले जाते है।

कहा जा रहा है कि जो सूटापट्टी जहा कपडे का टोक है, जहा रोज़ का 50 कडोर से ज़्यादा का कारोबार होता है ,वहीं पे आज कल ये बारिश के कारण 40 से 50 हजार का रोज नुकसान होता जा रहा है। सभी लोगों को बहुत बड़ा झटका लग गया है ।वहां के लोगो का बेपार पुरी तरह से बर्बाद हो गया है ।रेडीमेड,और भी जो कपड़े का काम करते हैं वह हाथ पे हाथ रख कर बैठे हैं।

पंकज मार्केट रोड का भी यही हाल है यहाँ पे भी जिस तरह से पानी बढ़ गया है ,लोग सुबह सुबह निकलने से भी कतराते हैं यहां पर भी जितनी भी दुकानें हैं सब लोग मक्खी मार रहे हैं ।यहाँ पे एक भी व्यापारी दुकान पर नहीं चढ़ता है। लोग बोहनी का भी इंतजार सुबह से रात तक करते रहते हैं ।कीचड़ पानी की हालत से लोग बजार बहुत कम निकलते हैं। कोई भी व्यापारी दुकान पे आने से पहले शहर और रौड का हाल पुछते है, तब आने के लिए सोचते हैं, अब आप ही अंदाज़ा लगा सकते हैं कि क्या हालत होगी अभी व्यपार की।

About The Author

Related posts

Leave a Reply