कोरोना को लेकर हुई मीटिंग में सरकार ने राज्य के सभी धार्मिक स्थलों को 7 सितंबर से खोलने की घोषणा

Chief Minister Ashok Gehlot announced new tourism policy in cabinet meeting, with some important decisions

राजस्थान में सरकार के समक्ष आये सियासी संकट के खत्म होने के बाद पहली बार किसी कार्य के लिए सरकार ने मीटिंग किया हैं।इस मीटिंग में सरकार ने दो महत्पूर्ण मुद्दा पर ध्यान देते हुए घोषणा की हैं कि राज्य में 7 सितंबर से भी धार्मिक स्थलों को खोलने के साथ ही कहा कि कोई भी अस्पताल किसी भी व्यक्ति का इलाज करने से मना ना करें।

धार्मिक स्थलों के खोलने के संबंध में जारी दिशा निर्देशों में कहा गया कि सभी श्रद्धालु मास्क लगाकर और सोशल दिस्टेंसिंग के साथ भगवान के दर्शन कर सकते हैं।समय-समय पर इन धार्मिक स्थलों को सैनिटाइज भी करना होगा. वहीं, जिले के कलेक्टर और एसपी बड़े धार्मिक स्थलों का दौरा कर इंतजाम का जायजा लेंगे.

और पढ़ेःगहलोत सरकार के मंत्रीमण्डल विस्तार में राज्य के 17 जिलों के विधायक बनेगे मंत्री

सरकार ने मीटिंग में हुई चर्चा में कहा कि प्राइवेट हाँस्पिटलों में कोविड-19 का इलाज करने के लिए आ रहे मरीजों से लाखो रुपये का बिल जारी कर पैसे लेने की आ रही खबरों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ विभाग को आदेश दिया है कि ऐसी शिकायतों की माँनिटरिंग करने के साथ ही ये सुनिश्चित करे कि कोई अस्पताल इलाज के लिए आए संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए मना नहीं करे.

यह भी पढ़ेःसांसद पति ने घर में घुसकर युवती से किया छेड़छाड़,मामला दर्ज

बुधवार को राजस्थान में 1,345 नए कोरोना के मामले सामने आए. वहीं, 12 लोगों की इस महामारी से मौत हो गई. राज्य में फिलहाल 14,099 सक्रिय मामले हैं. कोरोना मरीजों की संख्या 74,670 है, जबकि 992 लोगों की मौत हो चुकी है.

About The Author

Related posts

Leave a Reply