कोरोना जंग को जीतने के लिए बनाये गये PM-CARES फंड में,पीएम की मां हीराबेन ने दिये 25 हजार दान

दुनिया में जहां-जहां जानलेवा कोरोना फैला हैं ,वहां इसे रोकने की जहाद्दोजेद जारी हैं,और जहां नहीं फैला हैं,वहां इसे रोकने की, मगर मुश्किल ये हैं कि इस महामारी को रोकने का कोई रास्ता दुनिया के पास नहीं हैं ,न तो उनके पास कोई वैक्सीन हैं न ही कोई दवा।

और पढ़े:कोरोना को लेकर किया गया कांलडाउन से बस अड्डों पर उमड़ी हजारों मजबूर लोगों की भीड़

कोरोना यानि कोविड-19 जैसे जानलेवा महामारी को फैलने में जो गलती पहले चीन ने किया था वैसी लापरवाही भारत सरकार नहीं करना चाहती हैं।इसी को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस को रोकने के लिए PM-CARES फंड स्थापित किया । इसमें देश की कई हस्तियां दान कर चुकी हैं।इसी फंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए बनाए गए पीएम केयर फंड में 25 हजार रुपये दान दिए हैं. उन्होंने यह रकम अपनी जमापूंजी में से दान की है.

यह भी पढ़े:बिहार सरकार के लापरवाही के कारण बिहार का मुजफ्फरपुर का सरैया प्रखंड का एक पंचायत दातापुर कोरोना से संक्रमित हुआ

बता दें कि पीएम मोदी की मां  अपनी उम्र के 9 दशक पार कर चुकी हैं लेकिन अब भी वो समाज के जरूरी मुद्दों से तत्परता से जुड़ी रहती हैं. हाल ही में उन्होंने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए एक दिन के जनता कर्फ्यू  के दौरान थाली बजाकर कोरोना वायरस से निपटने के दौरान काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों, डॉक्टरों, सफाईकर्मियों और पत्रकारों का उत्साह भी बढ़ाया था.

About The Author

Related posts

Leave a Reply