सफदरगंज अस्पताल के डाँक्टरों ने पीपीई किट,मास्क और सेनेटाइजर दान देन की मांग,फदरजंग में मिले थे दो डॉक्टर कोरोना पीड़ित

कोरोना पीड़ितों का इलाज कर रहे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है. अस्पताल में मांग के अनुसार पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई किट), मास्क और सेनेटाइजर की सप्लाई नहीं होने के चलते अब रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने एक पत्र जारी कर डोनेशन की मांग की है. इस पत्र के अनुसार कोरोना से लड़ने के लिए चिकित्सकों के साथ ही अन्य मेडिकल स्टाफ के लिए करीब 50 हजार पीपीई किट, 50 हजार एन 95 मास्क, 3 लाख ट्रिपल लेयर मास्क और करीब 10 हजार सेनेटाइजर बोतल (500 एमएल) की जरूरत है.

और पढ़े:बाँलीवुड सिंगर कनिका कपुर की कोरोना कोविड-19 जांच निगेटिन,लेकिन अगले टैस्ट तक रुकेगी अस्पताल


पत्र के अनुसार कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में सफदरजंग अस्पताल को नोडल सेंटर बनाया गया है. यहां पर पीड़ितों के इलाज, आइसोलेशन और क्वारेंटाइन की व्यवस्‍था की गई है. बताया गया है कि यहां पर 500 फैकल्टी मेंबर्स के साथ ही 1700 रेजिडेंट डॉक्टर्स और 200 का नर्सिंग स्टाफ मौजूद है. वहीं 807 बेड वाले सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक को भी हाल ही में कोविड-19 ब्लॉक में तब्दील कर दिया गया है. पत्र में लिखा गया है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अस्पताल प्रशासन अपना पूरा सहयोग दे रहा है लेकिन फिर भी मांग के अनुसार जरूरी सामान की सप्लाई नहीं हो पा रही है. ऐसे में अस्पताल ने सभी से अपील की है कि वे पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई किट), मास्क और सेनेटाइजर जैसे जरूरी सामान दान करें.

यह भी पढ़े:कोरोना पाँजिटिव गर्भवती महिला ने दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म,पति इसी अस्पताल में डांक्टर

सफदरजंग में मिले थे दो डॉक्टर कोरोना पीड़ित
इससे पहले सफदरजंग अस्पताल के ही दो चिकित्सक कोरोना पीड़ित मिले थे. ये दोनों पति-पत्नी थे और कुछ दिन पहले ही विदेश यात्रा कर लौटे थे. दोनों ने ही अस्पताल प्रबंधन को अपनी यात्रा के संबंध में जानकारी नहीं दी थी, जिसके चलते इनकी स्क्रीनिंग नहीं हो सकी थी. मामला सामने आने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने सख्ती दिखाते हुए आदेश जारी किया था कि डॉक्टरों को अनिवार्य रूप से अपनी विदेश यात्रा की जानकारी देनी है नहीं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी.

About The Author

Related posts

Leave a Reply