राजस्थान लोकसेवा आयोग ने इस पद पर निकाली बंपर भर्ती जल्द करें आवेदन

राजस्थान लोकसेवा आयोग ने इस पद पर निकाली बंपर भर्ती जल्द करें आवेदन

कोरोना महामारी और लांकडाउन के चलते राजस्थान लोकसेवा आयोग ने सोमवार को संस्कृत शिक्षा विभाग में प्रधापक पद पर भर्ती करने के लिए विज्ञप्ति जारी कि हैं।आयोग ने 9 विषयों के लिए 22 पदों पर भर्ती करेगी।आंनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 8 जून से होनी हैं। अभ्यर्थी 7 जुलाई की मध्य रात्रि तक आवेदन कर सकेंगे। आयोग इस विषयों के लिए करेगा भर्ती। राजनीति विज्ञान में 7 पद, गणित में 1, अर्थशास्त्र में 1, धर्मशास्त्र में 1 ,ज्योतिष में 6, यजुर्वेद में 3, सामान्य दर्शन में 1, जैन दर्शन में 1 और न्याय दर्शन में एक पद शामिल है। आयोग की ओर से परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम और पाठ्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा यह परीक्षा प्रदेश के संभाग अथवा जिला मुख्यालयों पर आयोजित की जायेगी

और पढ़े:राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 76 नये केस,कुल संक्रमितों की संख्या 3,655

इन को इस भर्ती में मिलेगी छुट

राजस्थान राज्य के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं पिछड़ा वर्ग के पुरुष के लिए अधिकतम आयु में 5 वर्ष की छूट दी गई है।
सामान्य वर्ग की महिला एवं राजस्थान राज्य की आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ews) की महिला के लिए अधिकतम आयु में 5 वर्ष की छूट।
राजस्थान राज्य की अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग की महिला के लिए अधिकतम आयु में 10 वर्ष की छूट।
विधवा एवं तलाकशुदा महिला के लिए अधिकतम आयु की कोई सीमा नहीं है।
इसके अतिरिक्त भूतपूर्व कैदी, इस सेवा के लिए किसी पद पर अस्थाई नियुक्त व्यक्ति के लिए, कैडेट अनुदेशकों के मामले में, निर्मुक्त आपात कमीशन प्राप्त अधिकारियों, भारत-पाक युद्ध के दौरान पाकिस्तान से संप्रत्यावर्तिति व्यक्तियों आदि के लिए भी अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट का प्रावधान किया गया है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply