कांग्रेस के वरिष्ट नेता ने फ्री कोरोना वैक्सिन पर तंज कसा, कही ऐसी बात

बिहार विधानसभा चुनाव में दलों और नेताओ की जुबानी जंग तेज हो गई है।आज भाजपा के द्वार के द्वारा जारी विजन डक्युमेंट में बिहार के लोगों को फ्रि में कोरोना के टिका देने का वादा किया गया है जिसकी घोषणा भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने की है।

इस विजन डक्य़ुमेंट पर तंज कसते हुए कांग्रेस के वरिष्ट नेता व पुर्व केंद्रीय मंत्री शशी थरुर ने कहा की तुम मुझे वोट मैं तुम्हें वैक्सिन दुंगा। अब थरुर के बयान आने के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर निश्चित शुरू होगा।

बीजेपी के इस वादे पर कई विपक्षी दलों ने निशाना साधा

आप को बता दें की बीजेपी ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपना विजन डॉक्यूमेंट आज जारी किया. इस मौके पर बीजेपी के विजन डॉक्यूमेंट से जुड़ी प्रमुख बातें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मीडिया के समक्ष रखीं। इस विजन डॉक्यूमेंट में बीजेपी ने वादा किया है कि हर बिहारवासियों को फ्री में कोरोना का टीका लगाया जाएगा. बीजेपी के इस वादे पर कई विपक्षी दलों ने निशाना साधा।

बीजेपी के इस वादे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने भी तीखी टिप्पणी की। थरूर ने सुभाष चंद्र बोस के प्रसिद्ध नारे की तर्ज पर अपने ट्वीट में लिखा, “तुम मुझे वोट दो मैं तुम्हें वैक्सीन…” थरूर ने आगे लिखा, “कैसी डर पैदा करने वाली कुटिलता है! क्या इलेक्शन कमीशन इनको और किनारे पर लटकी इनकी बेशर्म सरकार को टोकेगा।”

कई अन्य लोगों ने भी उठाए सवाल

आरजेडी ने गुरुवार को ट्वीट करके कहा, ‘कोरोना का टीका देश का है, भाजपा का नहीं! टीका का राजनीतिक इस्तेमाल दिखाता है कि इनके पास बीमारी और मौत का भय बेचने के अलावा कोई विकल्प नहीं है! बिहारी स्वाभिमानी हैं, चंद पैसों में अपने बच्चों का भविष्य नहीं बेचते!’

उमर अब्दुल्ला ने कहा ऐसे लोकलुभावने वादे गलत

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि क्या बीजेपी पार्टी के खजाने से इन टीकों का भुगतान करेगी? यदि यह सरकारी खजाने से आ रहा है तो बिहार को मुफ्त टीके कैसे मिल सकते हैं, जबकि देश के बाकी हिस्सों में भुगतान करना पड़ेगा? यह लोकलुभावन वादा गलत है, क्योंकि कोरोना के समय यह भेदभाव करता है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply