Shivsena के नेता संजय राउत का बड़ा बयान, CBI को लेकर कही ऐसी बात

sanjay raut

जयपुर। शिवसेना के फायर ब्रांड नेता व राज्यसभा सांसद संजय राउत सीबीआई के क्रियाकलापों को लेकर बेहद सख्त दिखें। उन्होंने कहा की छोटी-छोटी मामलों ने सीबीआई जांच अप्रासंगिक व नियमों के विरुद्ध है।

संजय राउत ने कानुन का स्वागत किया

उन्होंने आगे कहा की महाराष्ट्र पुलिस की भी अपना एक अधिकार है जिसकी हर हाल में रक्षा होनी चाहिए। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार के द्वार इससे संबंधित बनाए गए कानुन का स्वागत किया है। संजय राऊत शिवसेना के मुख्यपत्र सामना के मुख्य संपादक व पार्टी के मुख्य प्रवक्ता भी हैं।

आप को बता दें कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने नए आदेश पर बवाल शुरू हो गया है। इस पर शिवसेना नेता संजय राउत ने सफाई देते हुए कहा कि सीबीआई छोटे-छोटे मामलों में भी घुसने लगी, सीबीआई का अपना एक वजूद है। महाराष्ट्र जैसे राज्य में अगर कोई राष्ट्रीय कारण है तो सीबीआई को जांच करने का अधिकार है।

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मुंबई या महाराष्ट्र पुलिस ने किसी विषय पर जांच शुरू की, किसी और राज्य में एफआईआर दाखिल की जाती है वहां से केस सीबीआई को जाता है और सीबीआई महाराष्ट्र में आ जाती है। अब ये नहीं चलेगा, महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस का अपना एक अधिकार है, जो संविधान ने दिया है।

महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को आदेश जारी किया..

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को आदेश जारी करके कहा कि राज्य में जांच करने के लिए सीबीआई को दी गई अनुमति वापस ली जाती है। हालांकि जांच की अनुमति महाराष्ट्र सरकार के वापस लेने से जारी छानबीन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

मगर भविष्य में अगर सीबीआई महाराष्ट्र में किसी नए मामले में जांच पड़ताल करना चाहती है, तो उसे राज्य सरकार से इजाजत लेने की जरूरत होगी, जब तक कि अदालत की तरफ से जांच के आदेश नहीं दिए गए हों।

About The Author

Related posts

Leave a Reply