किसानों के हितों के लिए योगी सरकार हुई सख्त, दिए ऐसे कड़े आदेश

yogi

जयपुर। किसानों के हितों की रक्षा के लिए युपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्ती दिखाते हुए प्रदेश में कई बदलाव किए। किसानों की शिकायत थी कि हमारे धान को खरीदा नहीं जा रहा है जिससे काफी नुकसान उठान पड़ा रहा है। शिकायत यह भी थी की सरकारी कर्मचारी और व्यापारियों के मिलीभगत से लोगो को कम दाम पर अपने फसल को बेचने को बाध्य किया जा रहा था जिससे योगी आदित्यनाथ ने कई अधिकारियों पर कार्रवाई की है।

योगी आदित्यनाथ धान खरीद में गड़बड़ी को लेकर सख्त दिखाई दे रहे

आप को बता दें की योगी आदित्यनाथ धान खरीद में गड़बड़ी को लेकर सख्त दिखाई दे रहे हैं। अब सीएम योगी ने धान खरीद को लेकर एक्शन लिया है और आठ केंद्र प्रभारियों सहित 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही सीएम योगी ने धान खरीद में गड़बड़ी करने वाले हर शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेजने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, उत्तर प्रदेश में हाल ही में धान खरीद के दौरान कई अनियमितताओं की शिकायत आई थी। किसानों ने आरोप लगाया था कि उनकी उपज का उचित मूल्य उन्हें नहीं मिल पा रहा है। जिसके बाद उत्तर प्रदेश में धान खरीद को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैसला लेते हुए कहा है कि राज्य में किसानों को उचित मूल्य दिलाने के लिए अब डीएम भी जिम्मेदार होंगे।

जिलाधिकारियों पर होगी कार्रवाई

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के सभी जिलाधिकारियों के साथ बैठक की और निर्देश दिया कि किसानों के धान की समय से खरीद हो। साथ ही उन्हें इसका उचित मूल्य मिले, ये जिम्मेदारी जिलाधिकारी की होगी। धान खरीद में लापरवाही बरतने वाले जिलाधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने धान खरीद को लेकर अब तक का आकंड़ा जारी किया है। इसके मुताबिक अब तक राज्य में 1 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद हो चुकी है। पिछले साल इस समय तक 10 हजार मीट्रिक टन की ही धान खरीद हुई थी।

About The Author

Related posts

Leave a Reply