चिराग ने नीतीश सराकर पर बोला हमला, कहा किसको मदारी बोल रहे नीतीश

chirag paswan

जयपुर। बिहार चुनाव में रोज नए-नए गुल खिल रहे हैं आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है इसी सिलसिले में जदयू ने चिराग को जमुरा की संज्ञा तक दे दी इसके बाद बिहार का सियासी पारा चढ़ा और दोनों दल एक दुसरे पर आरोप लगाने लगे। वहीं दिल्ली में एनडीए का हिस्से वाली पार्टी लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने प्रेस कांफ्रेस कर नीतीश सरकार को खरी-खरी सुनाई। कहा कि नीतीश सरकार भ्रष्टाचार में डुबी हुई सरकार है सात निश्चय योजनाओं में पैसों का बंदरबांट हुआ है खूब कमिशन चला है।

हमे जमूरा बता कर मदारी किसको बोल रहे नीतीश

हमारी सरकार आई तो इसकी जांच होगी और आरोपियों को जेल भेजा जाएगा। उन्होंने जमुरा वाले बयान पर नीतीश कुमार सवालिया लहजा में पूछा की नीतीश जी किसका अपमान कर रहें हैं पीएम मोदी का? हमे जमूरा बता कर मदारी किसको बोल रहे हैं।

 

आपको बता दें की नीतीश सरकार की शराबबंदी और ‘7 निश्‍चय’ योजना में भ्रष्‍टाचार को लेकर लोजपा अध्‍यक्ष चिराग पासवान द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार हमलों और जेल भेजने तक की धमकी दिए जाने पर कल जद यू ने उन्‍हें शालीनता की नसीहत दी थी। जद यू के राष्‍ट्रीय महासचिव संजय झा ने चिराग पर हमला करते हुए कहा था कि चिराग जमूरा हैं जो किसी और की धुन पर नाच रहे हैं।

मुझे जमूरा कहकर प्रधानमंत्री का अपमान कर रहे-चिराग

इस पर मंगलवार को चिराग ने पलटवार किया। कहा कि यदि मैं जमूरा हूं तो मदारी कौन है? उन्‍होंने कहा कि उन पर प्रधानमंत्री के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया जा रहा है। इसके बाद यदि उन्‍हें जमूरा कहा जा रहा तो यह किसका अपमान हैं। आप मुझे जमूरा कहकर प्रधानमंत्री का अपमान कर रहे हैं।

 

पटना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर एक बार फिर हमला बोला। कहा कि सिर्फ जांच की बात पर जद यू में इतनी बेचैनी क्‍यों है। दाल में कुछ काला है क्‍या? उन्‍होंने कहा कि अभी सिर्फ जांच की बात की है। अभी तुरंत कोई जेल थोड़े जा रहा है। बस जांच की बात पर इतनी बेचैनी है कि प्रतिक्रिया पर प्रतिक्रिया आ रही है। आखिर जांच की बात से इतने परेशान क्‍यों हो गए हैं सीएम नीतीश कुमार।

7 निश्‍चय’ में भ्रष्‍टाचार हुआ है

चिराग ने कहा कि यदि उन्‍हें लगता है कि उन्‍हें जानकारी नहीं थी तो यह सच जांच में सामने आ जाएगा। हो सकता है कि उन्‍हें जानकारी नहीं हो लेकिन बिहार की 12 करोड़ जनता को इस भ्रष्‍टाचार के बारे में मालूम था। यदि किसी को जानकारी नहीं थी तो सिर्फ सीएम नीतीश कुमार को। चिराग ने दोहराया कि लोक जनशक्ति पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में भी जांच का वादा किया है। सरकार बनी तो जांच कराई जाएगी।

 

‘7 निश्‍चय’ में भ्रष्‍टाचार हुआ है इसका जिक्र बिहार का हर शख्‍स करता है। ‘बिहार फर्स्‍ट बिहारी फर्स्‍ट’ यात्रा के दौरान मैं जहां कहीं गया लोगों ने यही बताया कि ‘7 निश्‍चय’ योजना में सबसे अधिक भ्रष्‍टाचार हुआ है। 40-40 प्रतिशत तक कमीशन चला है। इसकी जांच क्‍यों नहीं होनी चाहिए।

About The Author

Related posts

Leave a Reply