चंद्रशेखर रावण व ओवैसी के कार्यकर्ता आपस में भीडें,जमकर चले लात-घुसें

जयपुर। उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सभी दलों ने कमर कस ली है और  प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार भी कर रहे हैं। राज्य में उपचुनाव तीन नवंबर को होना है और प्रचार सिर्फ 1 नवंबर तक ही होगा।  इसलिए प्रचार में कम दिन होने के कारण सभी दल के नेता व कार्यकर्ता अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए जी-तोड़ कोशिश कर रहे हैं।

assadudin owessi

इसी दरम्यान एक हिंसक झड़प की खबर आ रही है जिसमें एआईएमआईएम के कार्यकर्ता व चंद्रशेखर की पार्टी आजाद समता पार्टी के कार्यकर्ता आपस  में भिड़ गए। पुलिस मौके पर पहुंचने के बाद स्थिती काफी हद संभल चुकी है। आरोप है की एआईएमआईएम के कार्यकर्ता ने चंद्रशेखर की पार्टी के काफिलें पर हमला किया था।

चंद्रशेखर ने आरोप लगाया है कि उनके काफिले पर हमला किया गया

आपको बता दें की उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में तीन नवंबर को उपचुनाव होना है। इससे पहले राजनीतिक दलों में आरपार की जंग छिड़ गई है। बुलंदशहर में आजाद समाज पार्टी (ASP) और AIMIM के कार्यकर्ताओं में रविवार को भिड़ंत हो गई। जिसके बाद आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर ने आरोप लगाया है कि उनके काफिले पर हमला किया गया है।

इस मामले में दोनों दलों ने एकदूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और कई गंभीर धाराओं में FIR भी दर्ज कर ली गई है। हालांकि, पुलिस ने काफिले पर हमले किए जाने के दावे को नकारा है।

क्या है पूरा मामला

यूपी के बुलंदशहर में 3 नवंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव में चुनाव प्रचार के दौरान AIMIM के प्रत्याशी ने चंद्रशेखर की पार्टी के प्रत्याशी के समर्थकों पर सभा के दौरान मारपीट कर फायरिंग करने का आरोप लगाया है। जबकि चंद्रशेखर ने रविवार को सभा के बाद अपने काफिले पर फायरिंग और जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया।

 

दरअसल, रविवार देर शाम को AIMIM प्रत्याशी दिलशाद और चंद्रशेखर की पार्टी ASP के प्रत्याशी हाजी यामीन के समर्थकों के बीच हुई झड़प के बाद काफी अफरातफरी मची। यहां मोहल्ला रुकन सराय में AIMIM के प्रत्याशी दिलशाद नुक्कड़ सभा कर रहे थे। आरोप है कि तभी हाजी यामीन अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और वहां ASP के कार्यकर्ताओं ने एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया।

 एसपी संतोष कुमार सिंह ने काफिले पर हमले के दावे को खारिज किया

हालांकि, पुलिस ने इसे दोनों दलों के समर्थकों का झगड़ा बताया है। बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने काफिले पर हमले के दावे को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि आजाद समाज पार्टी और एआईएमआईएम उम्मीदवार के कार्यकर्ताओं के बीच आपसी संघर्ष की सूचना थी, लेकिन आजाद के काफिले पर किसी भी हमले के बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है।
तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव से पहले लगातार प्रचार हो रहा है। चंद्रशेखर की ओर से सभा की गई, जबकि अन्य राजनीतिक दल भी मैदान में हैं।वहीं, असदुद्दीन ओवैसी ने उपचुनाव को लेकर एक वीडियो जारी किया था। ओवैसी ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि 3 नवंबर को होने वाले उत्तरप्रदेश विधानसभा उपचुनाव को लेकर बुलंदशहर ( विधानसभा क्षेत्र – 65) के मतदाता मजलिस के उम्मीदवार दिलशाद अहमद को कामयाब बनाएं और अपनी बेबाक आवाज़ को मज़बूत करें।

About The Author

Related posts

Leave a Reply