अजमेर दरगाह के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन ने देश के मुसलमानों से रमजान के महीने में अपने घरों में रहने व सामूहिक रोजा इफ्तार से बचने की बात कही

देश में कोरोना कोविड-19 अपना कहर बरपा रहा हैं।देश के सभी राज्यो के जिले कोरोना संक्रमण से की चपेट में आ चुके हैं।राज्यों के कई शहर वुहान बन गये हैं यहा कोरोना का संक्रमण खतर नाक स्तर पर पहुंच चुका हैं।दिल्ली ,नोएडा.हैदराबाद, जयपुर,मुंबई,इंदौर,सुरत और बिहार का सिवान जिला आदि शहरों में कोरोना इतना फैल चुका हैं कि इन शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया हैं ताकि कोरोना को अन्य एरिया में फैलने से रोका जा सके।अबतक देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 19,984 के पार पहुंच चुकी हैं वही इससे मौत का आंकड़ा 640 हो गई हैं और 3870 लोगों पूरी तरह से ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं।

और पढ़े:भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 18985,24 घंटे में 1329 नये मामला और 44 लोगों की मौत

कोरोना के इस वैश्विक महामारी को देखते हुए अजमेर दरगाह के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन अली खान ने भारत के सभी मुसलमालों से 24,25 तारीख से शुरु हो रहे रमजान के महिने में अपने घरों में ही रह कर रमजान करने और खास तौर से तरावी के लिए मस्जिदो में ना जाकर अपने घरों में ही पढ़ने और घरो में नमाज और तरावी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की बात कही हैं।इसी दौरान उन्होंने कहा कि किसी भी हालत मे सामूहिक रोजा इफ्तार न करें और इस बीमारी से निजात पाने की दुआएं करें.

यह भी पढ़े:कोरोना हुआ और खतरनाक,80 प्रतिशत मामलों में नहीं दिख रहें लक्षण

सरकार कर रही प्रयास

उन्होंने कहा की आज पूरा देश कोरोना वायरस की महामारी से लड़ रहा है. केंद्र और राज्य सरकार हम सब को इस बीमारी से बचाने का हर संभव प्रयास कर रही है. इस बीमारी से बचने का एक ही उपाय है कि हम केंद्र और राज्य सरकार की एडवाइजरी का सख्ती से पालन करें और अपने जिला प्रशासन का सहयोग करें.

About The Author

Related posts

Leave a Reply