भारत द्वारा चीनी सेना को मारने पर ताइवान ने जताई खुशी व्यक्त करते हुए लिखा,भारत के राम ने चीन के ड्रैगन को मारा

भारत-चीन के बीच हिंसक झड़प के बाद ताइवान में एक तस्वीर वायरल हो रही है. वायरल तस्वीर में भगवान राम को ड्रैगन पर वार करते हुए दिखाया गया है. तस्वीर के कैप्शन में लिखा है “वी कॉन्कर, वी किल”.ताइवान न्यूज  ने इस तस्वीर को ‘फ़ोटो ऑफ द डे’ शीषर्क से प्रकाशित किया है. ताइवान न्यूज ने लिखा है भारत के राम ने चीन के ड्रैगन को मारा .

ताइवान न्यूज ने इस पोस्टर को प्रकाशित किया है
भारत में भी यह पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस पोस्टर में भगवान राम ड्रैगन को मारते हुए दिखाई दे रहे हैं. अमूमन भारत में दशहरा के समय इस तरह की तस्वीर वारयल होती हैंं. भारतीय बुराई पर अच्छाई की जीत  के प्रतीक के तौर पर इस तरह की तस्वीर का इस्तेमाल करते हैं.
मंगलवार को लद्दाख में एलएसी पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच भीषण संघर्ष हुआ, जिसमें 20 भारतीय जवान शहीद हो गए जबकि 4 गंभीर रुप से घायल हो गए. चाइनीज आर्मी (पीएलए) के भी 43 सैनिक या तो मारे गए हैं या घायल हैं.

पोस्टर में राम ‘ड्रैगन’ को मारते दिख रहे हैं
इस फोटो में भगवान राम  धनुष को चीनी ड्रैगन पर तानेे  हैं. इस पोस्टर को  हांगकांग सोशल मीडिया साइट LIHKG पर भी पोस्ट किया गया था. हॉन्गकॉन्ग के ट्विटर यूज़र होसाईलाई ने   इसे साझा किया और लिखा “एक भारतीय मित्र ने इस अति सुंदर चीन-भारतीय योद्धा को पहले ही समाप्त कर दिया है.’

बता दें कि अपनी विस्तार और वर्चस्ववादी नीतियों के कारण चाइना के अपने पड़ोसी मुल्कों से कभी भी अच्छे संबंध नहीं रहे हैं. चीन  अपने आसपास के तमाम क्षेत्र पर बलपूर्वक और कुटिलता से नियंत्रण स्थापित करने का प्रयास सालों से करता आ रहा है. ताइवान भी चीन के इस नीति से परेशान है.

About The Author

Related posts

Leave a Reply