अम्फान चक्रवात के बाद निसर्ग चक्रवात का कहर,महाराष्ट्र और गुजरात में हाई अलर्ट

अम्फान चक्रवात के बाद निसर्ग चक्रवात का कहर,महाराष्ट्र और गुजरात में हाई अलर्ट

अम्फान चक्रवात के बाद एक और चक्रवाती तुफान निसर्ग के आने की चेतावनी जारी करते हुए मौसम विभाग ने महाराष्ट्र और गुजरात में तबाही मचाये जाने की आशंका जारी करते हुए इन दो राज्यों को अलर्ट किया हैं।अरब सागर से उठा रहा चक्रवात निसर्ग महाराष्ट्र और गुजरात के तटीय इलाके में भारी तबाही मचा सकता हैं।

और पढ़े:लाँकडाउन 5.0 की संभावना खत्म,अनलाँकडउन 1.0 की हुई शुरुआत,गृहमंत्रालय ने जारी किया नियम-जानिए विस्तार से

दरअसल, अरब सागर पर बना कम दबाव का क्षेत्र मुंबई की ओर बढ़ रहा रहा है, इसकी गति 11 किलोमीटर प्रति घंटा है।इस चक्रवात के तुफान में बदलते ही इसकी गति 120 किमी प्रति घंटा हो सकती हैं।यह तुफान अभी मुंबई से 430 किमी दुरी पर हैं। तूफान की हलचल के चलते मुंबई समेत महाराष्ट्र के ज्यादातर इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. तूफान के खतरे को देखते हुए गुजरात-महाराष्ट्र में समंदर तट के आस-पास के इलाकों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है. इसके अलावा घरेलू पशुओं को भी सुरक्षित स्थानों पर लेकर जाने की सलाह दी गई है.

यह भी पढ़े:झारखंड के रिम्स अस्पताल में महिला डाँक्टर से रेप करने का प्रयास,सीनियर डाँक्टर फरार

निसर्ग चक्रवात पर पीएम की पेनी नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अम्फान चक्रवात से हुए नुकसान से अवगत होने के बाद एक और चक्रवती तुफान निसर्ग के आने की खबर मिलते ही इस पर खुद ही नजर बनाये हुए हैं। उन्होंने चक्रवात निसर्ग के मद्देनजर हालात का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि हर किसी की कुशलता की कामना करता हूं. मेरी आप लोगों से अपील है कि हर तरह की सावधानी और सुरक्षा उपाय बरतें.

About The Author

Related posts

Leave a Reply