लद्दाख बाँर्डर पर शहीद हुए जवानों के सम्मान में फिल्म अभिनेता सलमान खान ने कहा व्यर्थ नहीं जायेग बलिदान,शहीद परिवारों के दुख में शामिल

In honor of the soldiers who were martyred on the Ladakh border, film actor Salman Khan said that the sacrifice will not go in vain, involved in the grief of the martyred families.

लद्दाख बाँर्डर पर भारत-चीन के बीच चल रहा सीमा विवाद पर 15 जुन की मध्य रात्रि को भारत के गलवान घाटी में दोनों सेनाओं के बीच हिंसक झड़प हुई।ये हिंसक झड़प इतनी आक्रामक थी कि भारतीय सेना के 20 डवान शहीद हो गये।वही चीनी सेना के भी 43 जवानों को भी इस संघर्ष में मार गिराया गया।शहीद हुए भारतीय जवानों को लेकर देश में गुस्सा हैं।वही चीन को सबक सिखाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलिया बैठक के बाद कहा कि जवानों की जहादत व्यर्थ नहीं जाने दिया जायेगा।इस घोषणा के बाद सोशल मीडिया से लेकर इलैक्ट्रानिक चैनलों पर बहस तेज हो गई।लोग सोशल मीडिया पर शहीद हुए जवानों के सम्मान में तरह-तरह के बातें करते हुए देखे गये।सोशल मीडिया पर शहीद हुए जवानों को सम्मान देने के लिए आम लोगों से लेकर राजनेता और बांलिवुड के लोग आगे थे और कह रहे थे कि मह लोग शहीद परिवारों के साथ हैं।

शहीद हुए जवानों के प्रति सम्मान देने में बाँलीवुड के सुपर स्टार अभिनेता सलमान खान भी आगे थे उन्होंने टीवटर के माध्यम से टीवट किया कि ‘गलवान घाटी में जिन बहादुर लोगों ने अपनी जान गंवाई, उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। मैं उनके परिवार के दुख में शामिल हूं।

इस तरह का सम्मान ऐक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा ने भी दिये उन्होंने जवानों की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि ‘हम हमेशा आपके और उन लोगों के कर्जदार रहेंगे जिन्‍होंने अपनी जिंदगी दांव पर लगाकर हमारे लिए लड़ाई लड़ी। बेहद सम्मान के साथ उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना है।’

About The Author

Related posts

Leave a Reply