राष्ट्रव्यापी लांकडाउन के चलते अपने नागरिकों की हिफाजत हेतु,अन्य राज्यों से की भावुक अपील:यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

yogi

कोरोना कोविड-19 जैसे महामारी ने देश में तहलका मचा दिया हैं।इसको फैलने से रोकने के लिए 22 और 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए देश में राष्ट्रव्यापी लांकडाउन करने का आदेश विभिन्न इलैक्ट्रानिक चैनलों के माध्यम से दिया।जिसके चलते सभी राज्यों में आने जाने पर पूर्ण प्रतिबंध लग गया और सभी तरह के परिवहन सेवऔर रेल सेवा को बंद कर दिया गया।यहा तक कि सभी उद्योग -धंधे को भी लांकडाउन कर दिया गया।इसके चलते लोगों को खान ,पीने,रहने की समस्या उत्पन्न होने लगी क्यो्कि अधिकांश जनता रोज कमाती और रोज खाती हैं।लांकडाउन से उनके सामने रहने,खाने,पीने और आने जाने की समस्या होने लगी।इससे चिंतित श्रमिक मजदूर और दिहांड़ी मजदूर पैदल ही अपने घरों को जाने लगे क्योंकि राष्ट्रव्यापी लांकडाउन से उनके सामने रोजी रोटी की समस्या होने लगी।दिहांड़ी मजदूरों और श्रमिकों के इस तरह पैदल चलने से कोरोना वायरस को फैलने से नहीं रोका जा सकता था।क्योंकि इस जानलेवा महामारी को केवल सामाजिक दुरी बना कर ही रोका जा सकता हैं।

दिहांड़ी मजदूरों और त्रमिकों को इस तरह न जाने और जहां रह रहे हैं वही रहने की अपील केंद्र सरकार और राज्य सरकार कर ही हैं की उनके खाने पीने रहने का इंतजाम किया गया हैं वे अपने है उनकी पुरी सुरक्षा और देख भाल किया जाएगा।वे जहां है वे वहीं रहे।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने नागरिकों की देख-रेख करने के लिए अन्य राज्यों को लिखा भावुक पत्र:

दिहांड़ी मजदूरों और त्रमिकों की इस तरह हो रही समस्या को ध्यान में रखते हुए आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत सभी राज्यों के मख्यमंत्रियों को भावुक भरा पत्र लिखा हैं जिसमें अपील किया हैं कि आपदा के इस वक्त में उत्तर प्रदेश की भूमि पर जहां के भी नागरिक हैं उन सबकी सुविधाओं का ध्यान रखना हमारी ज़िम्मेदारी है. ऐसे में आपके राज्यों में जो यूपी के लोग हैं उनकी हिफाजत आप करें. हमें इस आपदा से मिलकर लड़ना है. साथ ही योगी ने बाकी राज्यों की सरकारों से अपील की है कि वे उनके प्रदेशों में रह रहे उत्तर प्रदेश के निवासियों की भी देखरेख और हिफाजत करें.

बता दें कि कोरोना वायरस के खतरों से निपटने के लिए 14 अप्रैल तक के लिए देश भर में किए लॉकडाउन के चलते लोग अपने घरों में हैं. ऐसे में यूपी के बड़ी तादाद में लोग दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, आंध्र प्रदेश, राजस्थान सहित देश भर के तमाम राज्यों में फंसे हुए हैं

About The Author

Related posts

Leave a Reply