बिहार में कोरोना के 11नये केस,कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 126

बिहार में कोरोना वायरस को हराने के लिए सरकार निरंतर कार्य कर रही हैं।लाँकडाउन के दौरान लोगों को घरों रहने से लेकर उनके खाने -पीने की सारी व्यवस्था खुद बिहार सरकार समाहल रखी हैं।राज्य के स्वास्थ विभाग से जुड़े सभी डाँक्टर,नर्स,पैरा मेडिकल और पुलिस के जवान कोरोना संक्रमितों का इलाज करने से लेकर उनकी सुरक्षा करने तक रात -दिन काम कर रहे हैं।जिस एरिया में कोरोना हाँटस्पाँट घोषित कर दिया गया वहा लोगों की स्क्रीनिंग और जांच का काम युद्ध स्तर से किया जा रहा हैं ताकि कोरोना पांजिटिव लोगों का पता गला कर उनका इलाज और क्वारेंटीन किया जा सके।यही कारण है कि देश के अन्य राज्यों की तुलना में बिहार में कोरोना के मामले उतने नहीं है जितने और राज्यों मे देखने को मिल रहे हैं।

और पढ़े:तबलीगी जमात का मुखिया मौलाना साद ने जारी किया आँडियो संदेश,कहा प्रशासन का सहयोग, बीमारी की जांच और इलाज जरुरी

बिहार के स्वास्थ विभाग के ताजा आँकड़ों से पता चल रहा हैं कि बिहार कोरोना वायरस के 11 नये केस आये हैं।ये केस राजधानी पटना, बक्सर, रोहतास और मुंगेर से मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 4 मरीज बक्सर के हैं जबकि एक पटना और रोहतास के वहीं 7 नए मरीज मुंगेर में मिले हैं. इससे बढ़कर राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या का आंकड़ा 126 जा पहुंचा है.

यह भी पढ़े:महाराष्ट्र के पालघर में तीन जूना अखाण्ड़ा साधुओं की पीट कर हत्या,माँब लिचिंग को लेकर देश के संतों में भारी आक्रोश,110 लोग गिरफ्तार

ये जिले है अभी कोरोना हाँटस्पाँट:

बिहार में कोरोना के जो बड़े हॉटस्पॉट सामने आ रहे हैं उनमें बक्सर, मुंगेर के अलावा नालंदा है. मंगलवार को अभी तक कोरोना के नए केसों की बात करें तो रोहतास में 1, पटना में 1, बक्सर में 4 जबकि मुंगेर में 7 नए केस सामने आए हैं. मंगलवार को बिहार का रोहतास जिला भी कोरोना से प्रभावित हो गया जबकि दो दिनों के बाद पटना में भी कोरोना का नया मरीज मिला है.

About The Author

Related posts

Leave a Reply