दिल्ली के निजामुद्दीन में छिपे मिले कोरोना के 1400 संदिग्ध:आसपास पैरामिलट्री व दिल्ली पुलीस तैनात

देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए चारों तरफ लांकडाउन से लोग अपने घरों में ही रह रहे हैं।WHO ने इस कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित करते हुए तेजी से फैलने वाला वायरस बताया हैं।इसी को ध्यान में रखते हुए समस्त राष्ट्र इस वायरस को फैलने से रोकने केलिए जितोड़ मेहनत कर रहाहैं।ये वायरस कम्युनिटी में न फैले इस बात को ध्यान में रखते हुए संम्पूर्ण राष्ट्र में लांकडाउन किया गया हैं कि लोगों एक -दूसरे से दूर रह कर इस वायरस से बच सके।इस के लिए सभी तरह के तैयारी किया जा चुका हैं ताकि इस जानलेवा वायरस को फैलने से रोका जा सके।

वही दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में एक बहुत बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही हैं वह कोरोना के 1400 संदिग्ध लोगों के मिलने से वहा के आसपास पैरामिलट्री और दिल्ली पुलिस से जवान तैनात कर दिया गया हैं।इन सभी संदिग्धों को खबर मिलते ही तुरंत वहा से निकाल कर आइसोलेशन में भेजा गया हैं।

बताया जा रहा हैं कि कुछ दिन पहले ही एक धार्मिक सभा का आयोजन किया गया था जिसमें 300 लोगों ने शिरकत किये थे और यह कार्यक्रम बिना किसी अनुमित के के आयोजित किया गया था। बाद में इनमें कोविड -19 रोग के लक्षण दिखने शुरू हो गये था। इन सभी की जांच की जाएगी और किसी में भी कोरोना पॉजिटिव मिलती है तो उसे अस्पताल में भर्ती किया जाएगा और बांकी लोगों को आइसोलेशन में रखा जाएगा।

इस खबर के सामने आते ही निजामुद्दीन में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। निजामुद्दीन दरगाह के आसपास बड़ी संख्या में पैरामिलट्री और दिल्ली पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा निजामुद्दीन में एक हेल्थ कैंप भी लगाया गया है। निजामुद्दीन की एक बिल्डिंग में कई विदेशी स्कॉलर भी रहते हैं उन्हें वहीं रहने को बोला गया है।


About The Author

Related posts

Leave a Reply