कोरोना संक्रमण में तेजी के चलते 31 जूलाई तक दिल्ली के सभी सरकारी स्कूल बंद,आँनलाइन क्लासेस चलती रहेंगी:शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया

All government schools in Delhi will be closed till 31st July due to acceleration in corona infection, online classes will continue: Education Minister Manish Sisodia

कोरोना महामारी के चलते दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को 31 जूलाई तक बंद करने का निर्णय किया हैं।वही बच्चों का नुकसान न हो इसके लिए आँनलाइन क्लासेस चलते रहने की बात भी कही। बता दें कि हाल ही में मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने स्कूलों की नई भूमिका पर विचार करने का निवेदन किया था।

और पढ़े:राजस्थान में 1500 के पार पहुंचा कोरोना पाँजिटिव मरीजों की संख्या,आज 2 ने तोड़ा दम

उपमुख्यमंत्री ने आज लॉकडाउन के दौरान शिक्षा जारी रखने संबंधित सुझावों पर विचार के लिए बैठक की, जिसमें 31 जुलाई तक स्कूलों को बंद रखने पर सहमति बनी। इस बैठक में दिल्ली के सरकारी और निजी विद्यालयों के कुल 829 शिक्षकों 61 स्कूल हेड, 920 छात्रों और 829 अभिभावकों से मिले सुझावों और स्कूल स्तर पर 23262 शिक्षकों और 98423 अभिभावकों के सुझावों पर बनाई गई जिलेवार रिपोर्ट पर विचार करने के बाद यह फैसला किया गया।

यह भी पढ़े:राजस्थान में 47 नये कोरोना पाँजिटिव केस,कोरोना संख्या बढ़कर 1935,आज सार्वधिक मामले जोधपुर से

इस रिपोर्ट को शिक्षा निदेशालय के उप शिक्षा अधिकारियों ने शिक्षा सचिव और शिक्षा निदेशक की उपस्थित में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सामने पेश किया। उल्लेखनीय है कि संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में महत्वपूर्ण फैसले लिए जा रहे हैं।

About The Author

Related posts

Leave a Reply