राजस्थान के अजमेर जिले में शहीद श्रद्धांजलि सभा में कांग्रेस के कार्यकर्त्ताओं में खुनी संघर्ष,जांच कमेटी गठित

Congress workers at the martyr's tribute meeting in Ajmer district of Rajasthan, clash, inquiry committee set up

15 जून की मध्य रात्रि को लद्दाख बाँर्डर के गलवान घाटी में चीनी सेना द्वारा घात लगाकर किया गया हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान और एक अफसर शहीद हो गये।इस हिंसक झड़प में चीन के भी 43 सैनिक मार गिराया गये।शहीद सैनिकों को सम्मानित करने के लिए देश में जगह -जगह श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जा रहा हैं।इसी तरह का श्रद्धांजलि सभा का आयोजन राजस्थान में कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रत्येक जिला मुख्यालयों पर करने का आदेश दिया गया।अजमेर जिले में शहर कांग्रेस की तरफ से शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए स्टेशन रोड स्थित शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।श्रद्धांजलि सभा में किसी बात को लेकर दो कार्यकर्त्ता आपस में भिड़ गये और जमकर लात घुसा चलाने से कईयों के सिर में चोट आई।

और पढे:राजस्थान के जयपुर जिले में टिड्डियों से फसलों को भारी नुकसान,धौलपुर जिला भी टिड्डि संभावित खतरों में शामिल

इस घटना के बारे में बताया गया कि कांग्रेस के कार्यकर्त्ता शमशुद्दीन और सोना धनवानी के बीच पिछले लंबे समय से व्यक्तिगत मनमुटाव चल रहा था।शुक्रवार को श्रद्धांजलि सभा के दौरान दोनों के बीच पुष्प वर्षा को लेकर कहा सुनी हो गई और बात इतनी बिगड़ गई की दोनों आपस में भिड़ गये और लात घुसे से एक -दुसरे को मारने लगे।लात घुसा इतना चला कि दोनों के सिर से खुन आने लगे। मौके पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने उन्हें अलग करने की भी कोशिश की लेकिन दोनों भिड़ते रहे.

यह भी पढ़े:CM हाउस के सामने एक व्यक्ति ने आत्महत्या का किया प्रयास,खनन माफियों से था परेशान

जांच कमेटी गठित

शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने इस घटनाक्रम को बेहद अफसोसजनक बताते हुए कहा कि मारपीट कर रहे दोनों लोग पार्टी के पदाधिकारी नहीं है वे केवल कार्यकर्ता मात्र है. लेकिन पार्टी के आयोजन में इस तरह की गंभीर अनुशासनहीनता को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जैन ने तत्काल प्रभाव से जांच कमेटी गठित करते हुए दोनों से जवाब तलब किया है. उसके बाद उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. घटना के वक्त तमाम शहर के आला नेता मौजूद थे और सबने इस घटना पर नाराजगी जाहिर की.

About The Author

Related posts

Leave a Reply