इटली में कोरोना ने बरपाया कहर,एक दिन में कोरोना से मरने वालों की 651,आंकड़ें छुपा रहा इटली

इटली उन देशों में से एक हैं जहां कोरोना वायरस ने चीन के बाद सबसे ज्यादा कहर बरपाया हैं।इटली में मौतों का सिलसिला निरंतर जारी हैं आज कोरोना से मौत की संख्या 651 हो गई हैं।इस हिसाब से देखा जाए तो इटली में मरने वालों की संख्या कई गुना अर्थात हजारों -लाखों की तादात में हो रही हैं।इटली भी चीन की तरह ही अपने वहां मरने वालों की सही आंकड़े जारी नहीं कर रहां हैं उसी प्रकार इटली भी अपने यहां मरने वालों के वास्तवि आंकड़े छुपा रहा हैं।इस तरह आंकड़े छुपाने से हालात और खराब हो सकते हैं। आंकड़ों की सही जानकारी देने से अन्य देश भी कई तरह की मदद और सहायता देने पर विचार करते हैं। आंकड़े सही होने पर किसी भी समस्या से ठीक से निपटने में मदद मिलती हैं।मेरे हिसाब सें इटली में कोरोना वायसर से मौत की संख्या कई लाखों में हो सकती हैं।

और पढ़े:चीन को लेकर एक बड़ा सनसनीखेजे खुलासा,80 लाख मोबाइल फोन धारक कोरोना वायरस से गायब,चीन छिपा रहा आंकडे़ं

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार इटली में सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से 602 लोगों की मौत हुई. इसके साथ ही इटली में कोरोना वायरस से अब तक 6,078 लोगों की जान जा चुकी है. हालांकि इटली में लगातार दूसरे दिन मरने वालों की तादाद में कमी आई है.

कोरोना वायरस की चपेट में इटली के आने के बाद से पिछले हफ़्ते शनिवार को एक दिन में सबसे ज़्यादा 793 मौतें हुई थीं. रविवार को घटकर 651 हुई और सोमवार को 602. बीबीसी के रोम संवादादाता मार्क लोवेन का कहना है कि नए संक्रमण में भी कमी आई है.

अमरीका में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 35,000 मामले हो गए हैं और 495 लोगों की मौत हुई है. पूरी दुनिया में कोरोना से अब तक 15,400 लोगों की जान जा चुकी है.

About The Author

Related posts

Leave a Reply