दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या एक लाख 375 के पार जबकि 16 लाख 50 हजार संक्रमित,देखिए विस्तार से

चीन के वुहान शहर के मीट बाजार से पूरी दुनिया में फैला कोरोना वायरस इस समय कहर बरपा रहा हैं।भारत से लेकर पूरी दुनिया में इससे मौत के आँकड़ों में वृद्धि हो रही हैं।इस समय दुनिया में कोरोना वायरस से एक लाख 375 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 16 लाख 50 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

चीन के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस ने पुरी दुनिया को बदल कर रख दिया हैं।इस जानलेवा वायरस को फैलने से रोकने के लिए भारत समेत कई देशों ने लाँकडाउन किया।सड़के,गलियां,स्कूल,काँलेज,परिवहन और रेल सेवा सभी को बंद कर दिया ताकि इस वायरस को आगे बढ़ने से रोकाजा सके।लेकिन ये सब करने के बाद भी कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले लोगों और मरने वालों की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही हैं।

कोरोना वायरस से सबसे ज्याजा मौतें और संक्रमित देश:

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस जहां -जहां फैला,वहां-वहां इसे रोकने का पुरा प्रयास किया गया लेकिन तेजी से फैलने वाला ये वायरस शीघ्र ही पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया।इससे निजात पाने के लिए तरह-तरह के उपाय किये जा रहे हैं। इस वायरस से सबसे ज्याजा प्रभावि देशों में इटली सबसे आगे रहा वहा कोरोना संक्रमण के कारण मरने वालों की कुल संख्या 18 हजार 848 हुई वही अमेरिका में कोरोना से मौत के मामले में अमेरिका दूसरे नंबर पर है अब तक 18 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई हैं और संक्रमित लोगों का आंकड़ा 4 लाख 75 हजार 745 के पार पहुंच चुका हैं।

इसके बाद मौत के मामले में तीसरे नंबर पर स्पेन है, जहां 15 हजार 970 से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस से जान जा चुका है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 71 हजार 75 से ज्यादा हैे और कोरोना से मरने वालों की संख्या 8 हजार 958 हो गई हैं ब्रिटेन में कोरोना वायरस से बीते 24 घंटे के भीतर रिकॉर्ड 980 लोगों की मौत हुई है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस से एक दिन में मरने वालों की यह अब तक की सबसे ज्यादा संख्या है.

फ्रांस में भी कोरोना ने जबरदस्त तबाही मचाई. फ्रांस में कोरोना वायरस से 24 घंटे में 987 से ज्यादा लोगों की जान गई. इसके साथ ही अब तक फ्रांस में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 13 हजार 197 पहुंच चुकी है. सके अलावा बेल्जियम में कोरोना वायरस से 3000 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में यहां पर 496 लोगों ने जान गंवाई.

About The Author

Related posts

Leave a Reply