मुजफ्फरपुर के डॉक्टरों ने खुद से किया खुद के सुरक्षा प्रबंध

मुजफ्फरपुर शहर के डॉक्टरों ने अपनी सुरक्षा के लिए खुद से मिलकर, फंड बनाकर एक क्विक रिस्पांस टीम को अनुबंध किया है। उस दल में ६० सुरक्षाकर्मी रहेंगे।  quick रिस्पांस टीम के एक सुरक्षाकर्मी ने बताया कि शहर के लगभग 60  नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने मिलकर इस टीम को गठित किया है। जो शहर के तीन जगहों पर रहेंगे। उनके पास 10- 15 बाइक्स भी हैं।

जानकारी के मुताबिक के यह ६० सदस्यए टीम अब शहर के सारे नर्सिंग होम की सुरक्षा करेंगे तथा अस्पताल में होने वाले मार दंगों पर भी सामंजस्य स्थापित करेंगे। बताया जा रहा है कि एक एक सुरक्षाकर्मी हर अस्पताल में होंगे और वह एक दूसरे से अपना स्थान परिवर्तित करते रहेंगे। तथा किसी अस्पताल में किसी प्रकार के हिंसा का मामला सामने आते हैं तो वह सारे एक जगह एकत्रित होकर भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास करेंगे।

इससे पहले भी शहर के कुछ डॉक्टरों ने असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड रखे हुए थे। पर अब सामूहिक रूप से यह सिक्योरिटी गार्ड डॉक्टरों की सुरक्षा तथा अस्पतालों की सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। शहर के डॉक्टरों द्वारा  यह रिस्पांस कोलकाता में हुए डॉक्टरों की हत्या के बाद आया है।  सारे डॉक्टर उस मामले से घबराए हुए हैं। तथा आए दिनो किसी न किसी अस्पताल में हो रहे मार दंगों के कारण भी यहाँ के डॉक्टर परेशान है।

मुजफ्फरपुर शहर में इस तरह के पार्टी के गठन के बाद। बिहार के मोतिहारी शहर के भी डॉक्टरों ने मिलकर एक ऐसे ही दस्ते का निर्माण करने का मेरा उठाया है। जो डॉक्टरों की सुरक्षा के साथ-साथ अस्पताल के भी सुरक्षा करेंगे तथा असामाजिक तत्वों से निबटने के लिए तैयार रहेंगे। जानकारी के मुताबिक डॉक्टर को इस तरह के दस्ते का गठन करने का अनुमति मिल चुका है। यह भी बताया जा रहा है कि इस तरह के सारे प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड किसी ना किसी डिफेंस लाइन से जुड़े हुए थे और रिटायर हो चुके हैं।

About The Author

Related posts

Leave a Reply