राज्य में पूर्ण शराब बंदी एक दिखावा,सरकार की भूमिका संदिग्ध

बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban) लागू होने के बाद पड़ोसी राज्‍यों से इसकी तस्‍करी जारी है. जबकि जमुई में उत्पाद विभाग (Excise Department) ने कार्रवाई करते 20 लाख की विदेशी शराब बरामद की है.जमुई. बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban) शुरू हुए कई महीने गुजर गए हैं, लेकिन प्रशासन और पुलिस की तमाम कवायदों के बाद भी शराब की तस्करी पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है. हैरानी की बात ये है कि शराब की तस्‍करी पड़ोसी राज्‍यों से हो रही है. ताजा मामले में जमुई (Jamui) की उत्पाद विभाग टीम (Excise Department) ने कार्रवाई करते हुए एक मिनी ट्रक से तस्करी के लिए ले जा रही 152 कार्टन विदेशी शराब बरामद की है. जबकि बरामद शराब की कीमत 20 लाख बताई गई है. इस कार्रवाई के दौरान उत्पाद विभाग ने दो शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है.
सूचना मिलने पर पुलिस ने की कार्रवाई
गुरुवार की देर रात जमुई जिले के उत्पाद विभाग को सूचना मिली थी कि झारखंड से तस्करी कर विदेशी शराब की एक खेप बिहार लायी जा रही है, जिसके बाद कार्रवाई करते हुए टीम ने जमुई शहर के सिकन्दरा जाने वाली सड़क मार्ग पर एक पेट्रोल पंप के पास मिनी आयशर ट्रक को पकड़ा. मिनी ट्रक की तलाशी में 152 कार्टन विदेशी शराब मिली. इस दौरान उत्पाद विभाग ने दो शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया जो झारखंड के गिरिडीह के रहने वाले हैं. इनके नाम आमिर खान और इमरान अंसारी हैं. जबकि शराब की यह खेप गिरिडीह से बख्तियारपुर जा रही थी.

उत्पाद अधीक्षक ने कही ये बा क्राइम संपत्ति को लेकर दो फक्षों में विवाद ,एक की मौत

विदेशी शराब की इस खेप के पकड़े जाने के बाद जिले के उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार ने बताया कि बरामद शराब की कीमत 20 लाख रुपए है. शराब की यह खेप तस्करी कर गिरिडीह से बख्तियारपुर लायी जा रही थी. जबकि बरामदगी और गिरफ्तारी के बाद आगे के कार्रवाई की जा रही है. हालांकि शराब तस्करी को लेकर विभाग लगातार काम कर रहा है. घर में घूसकर किया सामूहिक दुष्कर्म,जान से मारने की धमकी

About The Author

Related posts

Leave a Reply