मुजफ्फरपुर में स्वास्थ्य विभाग – प्रबंधन के कुव्यवस्था – असुविधा लापरवाही में सहारा बन रहा है *MSU*

मुजफ्फरपुर में स्वास्थ्य विभाग – प्रबंधन के कुव्यवस्था – असुविधा लापरवाही में सहारा बन रहा है *MSU*

विदित हो कि AES व लू जैसे खतरनाक बीमारी के कारण मुजफ्फरपुर में लगभग 200 से ऊपर नौनिहालों की मृत्यु हो चुकी है स्वास्थ्य विभाग – मंत्रालय केंद्र व राज्य सरकार सजग नही है ।

वहीं MSU इस आपदा की स्थिति में सहारा बन सोसल कैम्पेनिग के माध्यम से मूलभूत उपयोग होने वाले व बीमारी से रोकथाम वाले सभी सामाग्री गुलकोज – ओआरएस , थरमामीटर , स्वच्छ पानी – दवाइयों के साथ मुजफ्फरपुर जिला के 4 प्रखंड समेत समस्तीपुर के रोसड़ा प्रखंड में राहत कैम्प चला रही है । इस विकट परिस्थितियों में सरकार की मिथिला के प्रति रवैया – दोहरी नीति सामने आ रही है ।

इस मुश्किल वक्त में बिहार प्रभारी प्रियरंजन पांडेय , राष्ट्रीय संगठन मंत्री राघवेंद्र रमण , मुजफ्फरपुर जिलाध्यक्ष नितिन सिंह , प्रदेश विवि प्रभारी द्वाउद इब्राहिम , अभिषेक कुमार झा , समस्तीपुर में प्रवीण मीरा झा के नेतृत्व में टीम मेडिकल व मूलभूत सुविधाओं के साथ लागातार राहत कैम्प चला रही है ।

वहीं सोसल मीडिया पर राष्ट्रीय महासचिव आदित्य मोहन , मनोज ठाकुर व बिहार सोसल मीडिया प्रभारी रोहित मिसु के नेतृत्व में सोसल कैम्पेनिग चलाकर #SAVECHILD के माध्यम से देश व अन्य प्रदेशों से राहत सामाग्री व फंड मंगाकर पीड़ित क्षेत्रो व 5 प्रखंडों में लगातार राहत कैम्प चला रही है ।

दुःखद ! देश किस प्रणाली के साथ चलाने का प्रयास है.. राज्यसभा व लोकसभा दोनों सदनों का संचालन होता है ! राष्ट्रपति महोदय का अभिभाषण होता है…लेकिन AES से 155+ लू से 200+ बच्चों की मौत होती है और मौत के जिम्मेदार सरकार व विपक्ष के मुंह से वकार का नहीं फूटना संकेत दे रहा है कि देश किस प्रकार किस व्यवस्था से किस लोकतांत्रिक प्रणाली से चल रहा है.

◆ विद्या भूषण राय
राष्ट्रीय प्रवक्ता(MSU)

About The Author

Related posts

Leave a Reply