मुजफ्फरपुर में बिजली और पानी की समस्याओं को लेकर स्थानीय लोगों ने मानव श्रृंखला बनाकर किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आज सुबह-सुबह मुजफ्फरपुर शहर के नगर थाना क्षेत्र के स्थानीय निवासियों ने सड़क पर उतर कर। मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया।

सरकार के विरोध मे किया गया यह प्रदर्शन, मुजफ्फरपुर शहर के नगर थाना क्षेत्र, के हरिसभा चौक पर वार्ड नंबर 35 के स्थानीय लोगों ने सड़क किनारे मानव श्रृंखला बनाकर सरकार के खिलाफ बिजली और पानी की समस्या से निबटने के लिए प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का मांग है की गर्मी के कारण पेयजल  में कमी आई है। और विद्युत का ना होना भी इस गर्मी में किसी श्राप से कम नहीं मान रहे हैं यह लोग।  लोगों का मानना है कि अगर सरकार शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करा दे तो इस भरी गर्मी में बहुत सारे लोगों को राहत मिलेंगे। अगर बिजली की व्यवस्था भी रहेगी और बिजली सही समय पर मिलती रहेगी तो वह भी गर्मी के प्रभाव को कम करेगा।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उनके वार्ड पार्षद उनकी मांगों पर एक कान भी नहीं देते। इस वजह से मजबूरन उन्हें यह प्रदर्शन करना पड़ रहा है। शहर में हुए अचानक इस प्रदर्शन के कारण आवागमन कर रहे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। काफी सारी गाड़ियां काफी समय के लिए थप्प रही। इससे प्रशासनिक व्यवस्था पर भी प्रभाव पड़ा।

बाद में प्रशासन के दखल के बाद और प्रशासन के द्वारा मिले आश्वासन के भरोसे पर प्रदर्शनकारियों ने अपना प्रदर्शन खत्म किया। अगर देखा जाए तो बिजली कटौती का मामला मुजफ्फरपुर शहर में आम बात है। यहां छोटे-मोटे  स्थानीय इलाकों में बिजली 24 घंटे में महज 12 से 15 घंटा ही रहती है। और वह भी लो वोल्टेज में। प्रतिदिन इस परेशानी का सामना करना पड़ता है फिर भी परिस्थिति का कोई स्थाई हल नहीं निकल पाता। आज हुए प्रदर्शन के बाद ऐसा लग रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में मुजफ्फरपुर शहर में और काफी कुछ सुधार हो जाएगा।

About The Author

Related posts

Leave a Reply