जयपुर पुलिस ने सामूहिक रुप से नमाज अदा कर रहे इमाम सहित 15 लोगों को किया गिरफ्तार

देश में कोरोना के चलते राष्ट्रव्यापी लाँकडाउन किया हुआ हैं कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोका जा सके और इस लाँकडाउन में किसी को भी बाहर आने जाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा हुआ हैं।कोई भी दो व्यक्ति पास-पास नहीं बैठ सकते सोशलडिस्टेंसिंग के नियमों को पालन की बात बार-बार कही जा रही हैं।फिर भी लोगों द्वारा लाँकडाउन का उल्लंघन किया जा रहा हैं। राजस्थान की राजधानी जयपुर में सामूहिक रूप से नमाज अदा करने पर पुलिस ने इमाम समेत 15  लोगों को हिरासत में लिया है.

और पढ़े:कुछ जोकरों की वजह से ये बीमारी इतनी ज्यादा फैल गई है और लॉकडाउन को बढ़ाया गया वरना तो सबकुछ कब का ठीक हो चुका होता:सलमान खान

डीसीपी राहुल जैन ने बताया कि मुखबीर के जरिए सूचना मिली थी कि खोह नागोरियां क्षेत्र में स्थित आयशा मस्जिद में इमाम सहित 15 लोग बिना सोशलडिस्टेंसिंग के ही नमाज पढ़ रहे हैं। पुलिस ने इन लोगों से पुछा कि जमाज अजा करने के लिए किसी से परमिशन लिया हैं तो बताओं इस पर उन्होंने मना कर दिया।

यह भी पढ़े:इस बाँलीवुड अभिनेता ने की यूपी के मुरादाबाद में डाँक्टर्स टीम पर हमले की निंदा

पुलिस ने इन लोगों को विभिन्न धाराओं में 144 का उल्लंघन करना, लॉकडाउन के निर्देशों की अवहेलना करने, क्‍वारंटाइन में रहने के निर्देशों की अवहेलना करना और संक्रमण फैलाने में लापरवाही करना का प्रयास किया गया है. इन लोगों के खिलाफ धारा-188, 269, 270 और 271 के अलावा राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन 2005 की धारा-51 और राजस्थान महामारी अधिनियम 1957 के धारा-3 हिरासत में लिया गया है.

About The Author

Related posts

Leave a Reply