पटना जिले में जदयू छात्र नेता की गोली मार कर हत्या, मुख्य आरोपि पुलिस पकड़ से दूर

बिहार के पटना जिले के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में मंगलवार को जदयू छात्र नेता कन्हैया कुमार कौशिक को गोली मार कर हत्या करने का मामला सामने आया हैं।इस गोली कांड में उनके दोस्त को भी गोली मारी गई हैं जिसे इलाज के लिए नजदिकी हांस्पिटल में भर्ती कराया गया।सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पुछताछा करने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। इस संबंम में पुलिस दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है जबकि मुख्य आरोपित कुश पुलिस की गिरफ्तारी से अभी दूर बताया जा रहा हैं।

यह भी पढ़े:सीतामढ़ी जिले में प्रेम प्रसंग के चलते युवक की हत्या,तालाब में मिला शव

घटना के बारे में बताया जा रहा हैं कि होली मिलन के एक समारोह के लिए पोस्टर छापा गया था जिसमें मुख्य आरोपित कुश का नाम नहीं था जबकि पोस्टर में जदयू छात्र नेता कन्हैया कुमार का नाम उस पोस्टर में था। इस बात से कुश कन्हैया कुमार से नाराज था कि उसी ने मेरा नाम उस पोस्टर में से हटवाया हैं। बस इसी बात को लेकर मंगलवार को कन्हैया और कुश में झगड़ा होगाय। जिसके बाद दोस्तों की सलाह पर श्रीकृष्णापुरी थाने में कन्हैया ने कुश के खिलाफ लिखित शिकायत की थी। जब कुश को इस बात का पता चला तो इसी गुस्से में उसने हत्या की साजिश रची। उसने कन्हैया से समझौता करने के लिए उसे पटेल नगर बुलाया। जब कन्हैया अपने दोस्त चंदन के साथ वहां पहुंचा तो दोनों को गोली मार दी। गोली लगने के बाद स्थानीय लोगों ने कन्हैया को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके साथ ही उसके दोस्त चंदन को भर्ती किया गया, जहां इलाज के बाद वह खतरे से बाहर बताया जा रहा है। इस घटना के बाद से पटना पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है।

और पढ़े:इंग्लैण्ड में भारतीय मूल की महिला को चाकु मार कर हत्या, आरोपित पुलिस की गिफ्त में

एसएसपी ने मामले में सिटी एसपी के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर दी है।अपने नेता की हत्या की घटना के बाद से छात्र बेहद नाराज हैं। हत्या की घटना के बाद मौके पर जदयू एमएलसी रणवीर नन्दन समेत कई नेता पहुंचे। जदयू के एमएलसी ने माना कि कन्हैया पार्टी के एक्टिव मेम्बर थे। उन्होंने गुनहगारों की जल्द गिरफ्तारी कराने की बात कही है।

 

About The Author

Related posts

Leave a Reply