मिथिला स्टूडेंट यूनियन ने बच्चों की मौत को लेकर एक दिवसीय उपवास रखा

आज दिनांक : 18 – 06 – 2019 को मुजफ्फरपुर मिथिला स्टूडेंट यूनियन इकाई के एमएसयू के जिला उपाध्यक्ष रवि शेखर यादव के नेतृत्व में जिला में हो रहे बच्चों की मौत को लेकर जिला समाहरणालय के धरना स्थल पर एक दिवसीय उपवास रखा गया।

मीडिया से बात करते हुए बिहार प्रभारी प्रिये रंजन पांडेय ने कहाँ की बच्चों की मौत लगातार हो रही है राज्य मंत्री से लेकर केंद्रीय मंत्री तक का दौरा हो चुका उसके बाद भी बच्चों की मृत्यु रुक नही रहा है, SKMCH में डॉक्टर की कमी है लोगों को दवा भी उपलब्ध नही हो पा रहा है,सरकार इस दिशा में पहल न कर के इससे बचने का प्रयास कर रही है, सरकार का सिस्टम फैल है बिहार स्वास्थ्य मंत्री को इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए और इस्तीफा भी देनी चाहिए क्योंकि मृत बच्चों की संख्या लगभग 125 से ज्यादा हो गया है।

एमएसयू के बिहार प्रदेश विश्वविद्यालय प्रभारी दाऊद इब्राहिम ने कहाँ की आज एमएसयू के द्वरा एक दिवसीय उपवास रखा गया है 5 सूत्रीय मांगों को लेकर हमारा पहला माँग है

1.तुरंत प्रभाव से डॉक्टरों का एक विशेष टीम बनाया जाए जो SKMCH पर स्थिति नियंत्रण होने तक 24×7 अपना सेवा दे सके।

2. SKMCH पर सभी प्रकार के जरूरी दवा,मेडिकल किट इंजेक्शन, कूलर-पंखे, खाने और रहने की उचित व्यवस्था बिल्कुल मुफ्त हो।

3. प्रभावित प्रखंडों व’ पंचायतों में मेडिकल कैम्प लगाया जाए साथ ही लोगो को उचित सलाह और जानकारी के साथ मुफ्त दवा उपलब्ध करवाया जाए।

4. चमकी बुखार इस क्षेत्र का त्रासदी बन चुका हैं जिसका स्थायी निराकरण के लिए एक विशेष टीम बने जो इसका सही व’ सुगम ईलाज का खोज करे।

5. बिहार सरकार द्वारा जो 4 लाख मुआबजा देने की बात कही गई हैं उसे जल्द से जल्द निर्गत करें।

राष्ट्रीय संगठन मंत्री राघवेंद्र रमण ने कहाँ स्वास्थ्य विभाग – स्वास्थ्य मंत्रालय की लापरवाही व कुव्यवस्था ने सैकड़ों बच्चों को मौत के घाट उतार दिया ! कारण AES हो या अन्य, अस्पताल कर्मी – डॉक्टरो व विभाग को सक्रियता दिखानी होगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से लेकर आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी भी मुजफ्फरपुर दौड़े कर चुके है पिछले दिनों हमारे बिहार के फलाने-चिलाने नेताओ ने भी दौरा किया लेकिन दुर्भाग्य उन सैकड़ों की संख्या में पीड़ित माता-पिता की परिजनों की डॉक्टरों के स्पेशल टीम व स्वास्थ्य सुविधा के बदले नेतागिरी करते पाखंडी नजर आ रहे है। एक दिवसीय उपवास में जिला सोशल मीडिया प्रभारी अभिषेक कुमार, अजय कुमार यादव,आफ़ताब सिद्दीकी ,उत्तम, हैदर निज़ाम, अब्दुल मज़ीद,दिनानंद कुमार, अमन ,रोहित पटेल, राघवेंद्र रमन, अली जौहर सिद्दीकी,अकिफ़ रहमानी ,शंभु मिर्ज़ा, सत्यम, राहुल, अभिमन्यु, मुकेश कुमार आदि मौजूद रहें

About The Author

Related posts

Leave a Reply