शिवहर-सीतामढ़ी-चम्पारण जिलों में MSU ने संघर्ष व प्रसार का नया अभियान शुरू किया

शिवहर-सीतामढ़ी-चम्पारण जिलों में MSU जल्द संघर्ष व प्रसार का नया अभियान शुरू करने जा रहा है। मिलिए संघर्ष में जुड़े दो नए साथियों से।

शिवहर के संजय सिंह जी सालों से सामाजिक क्षेत्र में काम कर रहे हैं, सरकारी कुव्यवस्था और लेटलतीफी के कारण वर्षों से लंबित अदोरी-खोड़ीपाकर पूल निर्माण के लिए लंबे समय से आंदोलनरत हैं। वचन लिया है की जबतक पूलनिर्माण नहीं हो जाएगा, दाढी नहीं कटवाएंगे। मुज़फ़्फ़रपुर राहत अभियान के दौरान संजय सिंह जी भी आकर MSU टीम के साथ जुड़कर कई दिनों तक काम किए थे। जल्द MSU शिवहर में इनके नेतृत्व में युवाओं को जोड़ेगी और संगठन-संघर्ष-विचारधारा प्रसार के माध्यम से स्थानीय मुद्दों पर लड़ेगी।

रितु जायसवाल जी सीतामढ़ी जिले के सिंहवाहिनी पंचायत की चर्चित मुखिया हैं। पढ़े-लिखे युवा महिला का गाँव वापस आकर अपनी कर्मभूमि बनाने और स्थानीय ग्रामपंचायत के स्तर पर बदलाव के प्रयास की बिहार में अकेली मिसाल हैं रितु जी। अपने इस प्रयास में उन्हें अनेकों समस्याएं आई, कई दिक्कतों को झेलना पड़ा लेकिन ये शक्तिस्वरूपा बनकर डटी रहीं। विगत दिनों में MSU टीम का इनसे सकारात्मक संवाद हुआ है और आगे साथ काम करने की योजना बनी है।

MSU के विचारधारा और कार्यपद्धति से परिचय व आपसी सामंजस्यता-संवाद के लिए अभी यात्री लोकउत्सव में भी संजय सिंह जी और रितु जायसवाल जी को आमंत्रित किया गया था। जल्द MSU की भी एक टीम पुनः सीतामढ़ी-शिवहर-मोतिहारी आदि क्षेत्रों में पहुंचेगी और वहाँ के स्थानीय समस्याओं-मुद्दों के मादे भविष्य के कार्ययोजना पर कार्य आरंभ होगा।

About The Author

Related posts

Leave a Reply