इस रिक्शे वाले को लिखते है पत्र, पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी की पहचान  एक सहज व्यक्ति के रुप में जाना  जाता हैं। इस तरह का उदाहरण  उनके सरकारी दौरों पर देखने को मिलते हैं। बह कहीं पर जाते हैं तो बच्चों एवं जन सामान्य व्यक्तियों से मिलते जूलते हैं। उनके कुशल क्षेप  भी पुछते हैं। प्रश्नों के जबाव भी देते हैं। कई बार उनके सार्वजनी सभाओं में यह घोषण करते हुए सुना गया हैं कि यदि किसी व्यक्ति को कोई शीकायत  है तो मेरे कार्यालय को सूचना दे सकते हैं।  सूचना देने वाले की पुरी मदद कि जाएगी। 

ऐसा ही कारनामा कर दिखाया हैं । बिहार के रहने वाले रिक्शा चालक शंभू पासवान ने जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को काई खास अवसरों पर पत्र भेजते रहते हैं। जिनका जबाव प्रधानमंत्री मोदी हमेशा देते रहतें हैं। अभी हालहि में  69वें जन्म दिन पर शंभूनाथ  ने उन्हें बधाई पत्र दिया था। जिसके जबाव में प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र लिख कर आभार प्रकट किया ।पत्र मे लिखा कि  मैं  उनके परिवार के उत्तम स्वास्थ्य व सुखद भविष्य की कामना करता हूं।

रिक्शा चालक शंभू नाथ ने पहली बार पत्र उस समय लिखा जब उनकी पत्नी किसी गंभीर बीमारी से  पीड़ित थी और इलाज के लिए उनके पास पैसा नहीं था। यह पत्र 2015 में भेजा गया था। पत्र के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी ने संज्ञान लेते हुए  डीएम और सिविल सर्जन को सूचना भेजा । जिसके बाद से सरकार  की तरफ से उन्हें सदर अस्पताल में दवाईयां मुहैया कराई गई।  //

गोगरी  नगर पंचायत  वार्ड-17 ,पासवान टोला के रहने वाले शंभूनाथ ने हमेशा खास मौकों पर प्रधानमंत्री मोदी को पत्र भेजते रहते हैं ।इस बार उनका कहना हैं कि 2020 नववर्ष में शुभ कामनाऐ भेजने की तैयारी में जुटे हुए हैं।

About The Author

Related posts

Leave a Reply