झारखंड के रांची उच्च न्यायालय ने लालू यादव को दिया जमानत

चारा घोटाले के नाम से मशहूर लालू प्रसाद का एक बहुत बड़ा घोटाला, जिसमें लालू प्रसाद अभी रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद है, तथा उनको इलाज के लिए रिम्स हॉस्पिटल ले जाया जाता है।

लालू प्रसाद यादव जो कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री तथा राजद के सुप्रीमो है, को आज देवघर कोषागार मामले में रांची उच्च न्यायालय ने जमानत दे दी है।

झारखंड के रांची उच्च न्यायालय के जस्टिस ए. के. सिंह के पीठ ने लालू यादव के जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए उनको देवघर कोषागार मामले में जमानत दे दी है। हालांकि इस मामले में उनको साढे 3 साल की सजा हुई थी। जिसमें वे 26 महीने जेल में गुजार चुके हैं। इसके बाद उनके वकील द्वारा जमानत के लिए अर्जी डाली गई। जिसमें न्यायाधीश ने उन्हें अच्छे व्यवहार से आधा सजा खत्म करने के कारण जमानत दे दिया।

जमानत मिलने के बाद लालू पक्ष के लोगों में काफी उत्साह का माहौल है। लालू यादव का जेल से निकलना अभी भी बहुत मुश्किल काम लग रहा है। अभी एक ही मामले में लालू यादव को जमानत मिली है। बाकी के दो मामले RC 64 3898 Chaibasa treasury and RC 6896 Dumka treasury में हुए घोटाले में सजायाफ्ता लालू यादव को अभी जमानत नहीं मिला है।

लालू यादव के वकील प्रभात कुमार से जब इस बाबत बात की गई तो उन्होंने बताया कि अभी उन दोनों मामलों में जमानत के लिए इंतजार करना पड़ेगा। जब तक सजा का आधा समय लालू यादव जेल में व्यतीत नहीं कर लेते उन्हें जमानत मिलना संभव नहीं लगता। लालू यादव को जमानत ₹50000 के बेल बांड बनाने के बाद मिला। उसके बाद उनसे उनका पासपोर्ट जमा करने को कहा गया तो उनके वकील ने बताया कि उनका पासपोर्ट जो कि वैलिड नहीं है। और पहले जो वैलिड था उसको पहले से ही कोर्ट में जमा कर दिया गया है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply