RRB NTPCऔर Group D परीक्षा में होगी देरी, परीक्षा जुलाई में संभव

RRB NTPC और ग्रुप डी परीक्षा RRB GROUP D को लेकर मीडिया में कई फर्जी खबरें चल रही हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में रेलवे अधिकारी अंगराज मोहन के हवाले से यह कहा गया कि एजेंसी की नियुक्ति के लिए पहली बोर्ड मीटिंग 22 अप्रैल को होगी और एजेंसी की भर्ती प्रक्रिया 20 मई तक पूरी कर ली जाएगी। रिपोर्ट में कहा गया कि अगर सब सही रहा तो एनटीपीसी और ग्रुप डी की परीक्षा इस साल के अंत तक आयोजित की जाएगी। वहीं, एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गई कि परीक्षा जुलाई में आयोजित की जाएगी। इस सब रिपोर्ट्स के बाद हमने आरआरबी के वरिष्ठ अधिकारी अंगराज मोहन से बात की।

अंगराज मोहन ने नवभारत टाइम्स ऑनलाइन से कहा, ”मैने 20 मई तक सभी प्रक्रिया पूरी होने जैसी बात नहीं कही है। देश लॉकडाउन है और इसी कारण 22 अप्रैल को जो प्री बिड कांफ्रेंस होनी थी उसे स्थगित कर दिया गया है और अब प्री बिडिंग 14-15 मई को हो सकती है।”

उन्होंने आगे कहा, ”देश कोरोना वायरस के संकट से निपट रहा है और ऐसे में यह नहीं कहा जा सकता कि ये परीक्षाएं कब होगी। हमें इस पर स्थिति साफ होने तक इंतजार करना चाहिए, साथ ही फर्जी खबरों से सावधान रहना चाहिए।”

रेलवे ने 20 अप्रैल को प्री बिंग स्थगित होने के संबंध में एक नोटिस भी जारी किया है, जिसे आप नीचे देख सकते हैं।

आपको बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी के 35 हजार से ज्यादा और ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियां करने वाला है। इन पदों पर भर्ती परीक्षा कराने के लिए ही रेलवे एजेंसी की तलाश कर रहा है। एनटीपीसी और ग्रुप डी दोनों ही भर्तियों के लिए 1 करोड़ से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply